ख़बरें

पीएम मोदी की चाय की दुकान अब बनेगी टूरिस्ट स्पॉट.

तर्कसंगत

July 6, 2017

SHARES

गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय की जिस दुकान पर प्रधानमंत्री मोदी के संघर्ष के दिन गुजरे, जहां से मोदी  ने सफलता की इबारत की शुरूआत की उसे अब दुनिया के सामने एक म्यूजियम के रुप में पेश किया जाएगा.

वडनगर के रेलवे स्टेशन से पीएम मोदी का काफी गहरा रिश्ता है. यही वो जगह है जहां पर पीएम मोदी बचपन में चाय बेचते थे. भारत सरकार ने अब इस जगह को विश्व के नक्शे पर एक पर्यटन स्थल के तौर पर पेश करने का फैसला कर लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने बताया कि सरकार ने उस जगह के रिनोवेशन करने का फैसला किया है, जिस दुकान पर उन्होंने अपने बचपन में चाय बेची थी। उनके अनुसार वडनगर को वर्ल्ड टूरिज्म के नक्शे पर लाने के लिए ही इसका रिनोवेशन किया जा रहा है। अहमदाबाद मंडल के मंडलीय रेल प्रबंधक (DRM) दिनेश कुमार के अनुसार कुल 100 करोड़ रुपए स्टेशन के आसपास के एरिया को डेवलप करने के लिए मंजूर हुए हैं।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने इसके लिए पूरा खाका भी तैयार कर लिया है. पर्यटन मंत्रालय वडनगर रेलवे स्टेशन को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने की योजना बना रहा है और साथ ही उस जगह को भी सजाया और सवांरा जाएगा जहां पीएम मोदी बचपने के दिनों में चाय बेचा करते थे.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...