ख़बरें

पाकिस्तान के रोहान को मिली भारत में नई जिंदगी.

तर्कसंगत

July 19, 2017

SHARES

पाकिस्तान के लाहौर से नोएडा के जेपी हॉस्पिटल में हार्ट की सर्जरी के लिए आया चार महीने का मासूम रोहान अब वापस अपने मुल्क जाने वाला है. डॉक्टरों ने वापसी की इजाजत दी तो रोहान के पिता भावुक हो गए. रोहान के दिल में छेद था और गंभीर हालत में उसे जेपी हॉस्प‍िटल में एडम‍िट कराया गया था.

इसी साल फरवरी में पैदा हुए इस मासूम के दिल में छेद थाजिसकी कामयाब सर्जरी नोएडा के जेपी हॉस्पिटल में की गई. पिछले महीने की 14 तारीख को हुई इस सर्जरी के बाद रोहान को आईसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था. तकरीबन एक महीने के इलाज के बाद रोहान अब ठीक हो गया है और उसके मातापिता को उसे घर ले जाने की इजाजत दे दी गई है. रोहान के पिता इसके लिए डॉक्टरों के साथ साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी शुक्रिया अदा करना नहीं भूल रहे.

रोहान के पिता कंवल सादिक ने कहा, ”हम सब बहुत खुश हैं क‍ि जेपी हॉस्पिटल ने हमारी टूटती उम्मीदों को नया जीवन प्रदान किया है. जब से रोहान की बीमारी के बारे में पता चला था उस समय से ही पूरा परिवार परेशान था. पाकिस्तान में ईलाज के लिए ऐसा कोई उच्चस्तरीय स्वास्थ्य संस्थान नहीं था, इसलिए हमें इंड‍िया आना पड़ा. मैं इंड‍िया की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का बहुत आभारी हूं कि उनके मानवीय कोश‍िशों से हमें वीजा मिला और आज मेरे बच्चे की जिंदगी बच पाई.

दरअसल रोहान के इलाज के लिए उसके मातापिता कई दिनों से हिंदुस्तान आने की कवायद में लगे थेलेकिन दोनों देशों के आपसी संबंध की कटुता के कारण उन्हें वीजा नहीं मिल पा रहा था. इसके बाद रोहान के पिता ने ट्वीटर के जरिए भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से वीजा के लिए गुहार लगाई. सुषमा स्वराज का दिल पसीजा और उन्होंने मानवीय धर्म निभाते हुए परिवार को मेडिकल वीजा दिलाया.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...