ख़बरें

मुजफ्फरनगर हादसा: 23 की मौत, 80 से ज्यादा घायल

तर्कसंगत

August 19, 2017

SHARES

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में खतौली के पास एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है जिसमें अब तक कम से कम 24 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है.

कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. यह ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी.

इस हादसे में 80 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिनमें कई की हालत चिंताजनक है.

घायलों को खतौली और मुजफ्फरनगर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

इस हादसे को लेकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट किया है, ”हालात पर मेरी नज़र बनी हुई है. मैंने वरिष्ठ अधिकारियोंको मौक़े पर पहुंचने का निर्देश दिया है. उनसे कहा है कि राहत-बचाव कार्य तेज़ी से चलाया जाए.”

रेल मंत्री ने यह भी कहा, ”घटनास्थल पर मेडिकल वैन पहुंच गई है. राहत-बचाव कार्य सुनिश्चित करने के लिए सभी कोशिशें जारी हैं. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को राहत-बचाव कार्य पर नज़र रखने का निर्देश दिया गया है.”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुज़फ्फ़रनगर के ज़िलाधिकारी से हादसे का ब्यौरा लिया है. रेलवे मंत्रालय ने इस हादसे के बाद राहत-बचाव कार्य से जुड़े कई फ़ोन नंबर जारी किए हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के लिए 2 लाख और घायल हुए लोगों के लिए ₹50000 की मदद की घोषणा की है.
देर रात तक राहत और बचाव कार्य जारी था मशीन कटर के जरिए बुरी तरह क्षतिग्रस्त डब्बों को अलग किया जा रहा था. इस ट्रेन का हरिद्वार पहुंचने का निर्धारित समय रात के नौ बजे था.
ट्रेन हादसे में टेरर अटैक की संभावना को लेकर मौके पर एनआइए ही टीम को भी भेजा गया है. ऐसी आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है कि ट्रेन हादसे के पीछे आतंकी हमले भी हो सकते हैं, हालांकि इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है.

 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...