मेरी कहानी

मेरी कहानीः टैक्सी ड्राइवर हस्तमैथुन करने लगा, मैं डर से कांप गई थी

तर्कसंगत

October 19, 2017

SHARES

आज मुझे एयरपोर्ट छोड़ते वक्त मेरे उबर ड्राइवर को गाड़ी में हस्तमैथुन करना बिलकुल सामान्य लगा. जैसे ही गाड़ी हैदराबाद के लगभग खाली ओआरआर रोड पर पहुंची उसने गाड़ी धीमी कर दी और वो रियर व्यू मिरर में बार बार मुझे देखने लगा.

क़रीब पांच मिनट बाद जब मुझे अहसास हुआ कि वो क्या कर रहा है तो मैं चिल्लाई और उससे गाड़ी रोक देने को कहा. लेकिन उस पर कोई असर नहीं हुआ और वो जो कर रहा था करता रहा. उसने बेहद उदासीनतापूर्वक मुझसे पूछा कि क्या हुआ? मैं जब और ज़्यादा चिल्लाई तो उसने न चाहते हुए कार रोक दी और रोड पर तब तक खड़ा रहा जब तक मैंने उसकी तस्वीर न खींची और पुलिस के पास जाने की धमकी न दी.

मैं बहुत डर गई थी. एक लगभग अनजान शहर में अकेली थी. मैं डरी हुई थी कि कहीं मेरे चिल्लाने के बाद वो और कुछ न कर दे. मैंने दूसरी कैब बुला ली थी लेकिन मुझे डर लग रहा था कि वो कहीं कुछ और न कर दे. जब वो अपनी खाली आंखों से मुझे घूर रहा था तब मैं ख़ुद को बहुत कमज़ोर महसूस कर रही थी और मुझे बहुत ज़्यादा डर लग रहा था. उसके चेहरे पर कोई अपराधबोध नहीं था.

मुझे सबसे ज़्यादा डर ये सोच कर लग रहा था कि ये पहली बार नहीं होगा जब उसने किसी महिला के सामने ऐसा किया होगा और वो फिर भी काम कर रहा था, भगवान न करे उसने किसी और महिला के साथ इससे भी बुरा किया हो.

दो दिन पहले की ही बात है जब मुझे चीज़े बेहतर होने की थोड़ी उम्मीद थी क्योंकि दुनियाभर की बहुत सी अन्य महिलाओं के साथ ही मैंने भी यौन उत्पीड़न के बारे में अपनी बात रखी थी.

गुस्सा एक तरफ़, इतनी सारी महिलाओं को एक साथ इतने साहसिक तरीके से अपनी कहानियां कहते हुए देखकर एकजुटता का अहसास भी हो रहा था. आज मुझे ये सोचकर डर लग रहा है कि कितने सारे #MeToo स्टेट्स ऐसे ही पुरुषों की वजह से आए होंगे जो अपने कुकृत्य बारबार  करते रहते हैं क्योंकि हम उनके ख़िलाफ़ बोलने की हिम्मत नहीं कर पाते.

इसलिए आज मैंने अपनी बात सबके सामने रखने की ठानी है और मैं तब तक नहीं मानूंगी जब तक उबर इंडिया यात्रियों की सुरक्षा और ड्राइवरों के चरित्र की जांच के लिए अपनी ज़िम्मेदारी को स्वीकार नहीं करता.

मैं इस मामले को पुलिस के सामने भी लेकर जाउंगी ताकि उस पुरुष के ख़िलाफ़ कार्रवाई हो सके.

अगर आपने भी ऐसी ही परिस्थिति का सामना किया है या किसी ऐसे को जानते हो जो ऐसी स्थिति से गुज़रा हो तो इस स्टेट्स को शेयर करें. ऐसी घटनाओं की तथाकथिक सामान्यता अगर आपको भी मेरी तरह ही पीड़ा हो रही तो भी इसे शेयर करें. शेयर कीजिए ताकि ज़्यादा से ज़्यादा महिलाएं इसे पढ़ें और अपने अंदर ऐसी घटनाओं के ख़िलाफ़ बोलने की हिम्मत पैदा करें.

-उमा शर्मा

उमा शर्मा का कहना है कि उनके इस स्टेट्स के बाद उबर इंडिया ने उनसे संपर्क किया है और बताया है कि ड्राइवर की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. हालांकि उमा का ये भी कहना है कि ट्रिप ख़त्म होने के बाद अब उन्हें न ही गाड़ी का नंबर दिख रहा है और न ही ड्राइवर का नाम. 

Today my #Uber driver thought it perfectly normal to masturbate while dropping me to the airport. As soon as we were on…

Posted by Uma Sharma on Thursday, 19 October 2017

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...