ख़बरें

दहेज के लिए महिला ने पुरुष बन की दो बार शादी, गिरफ़्तार

Poonam

February 15, 2018

SHARES

उत्तराखंड पुलिस ने महिला से पुरुष बन कर दो महिलाओं से शादी रचाने वाली एक जालसाज को गिरफ़्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली स्वीटी सेन उर्फ़ कृष्णा सेन ने फ़ेसबुक पर पुरुष बनकर दो बार महिलाओं को अपने प्रेमजाल में फंसाया और फिर शादी कर दहेज लिया.

स्वीटी को मंगलवार रात नैनीताल से गिरफ़्तार किया गया था. वो आजकल नैनीताल में ही रही थी.

गुरुवार को हुई पुलिस पूछताछ में स्वीटी सेन ने बताया है कि वो ऑनलाइन ख़रीदे गए सेक्स टॉय की मदद से अंधेरे में अपनी ‘पत्नियों’ के साथ सेक्स किया करती थी.

स्वीटी सेन की पत्नी ने उनके ख़िलाफ़ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया था. हालांकि पुलिस पूछताछ में उसके महिला होने का पता चलने पर उस पर धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज किया गया है.

पुलिस का कहना है कि ये जालसाज महिला पुरुष बनकर फ़ेसबुक पर लड़कियों से दोस्ती करती, फिर रिश्ते बनाती और पैसा ऐंठने के लिए विवाह कर लेती.

पुलिस के मुताबिक  स्वीटी ने पहले 2014 में नैनिताल के पास स्थित काठगोदाम की एक युवती से शादी की थी.

सेन ने अपने आप को सीएफ़एल बल्ब की फ़ैक्ट्री चलाने वाले एक अमीर उद्योगपति का बेटा बताया था. लड़की को परिजनों को प्रभावित करने के बाद उसने दहेज में साढ़े आठ लाख रुपए भी लिए थे.

पुलिस के मुताबिक साल 2016 में सेन ने एक बार फिर जिम कार्बेट पार्क के पास स्थित कालाढूंगी कस्बे की एक महिला को अपने जाल में फंसाकर शादी कर ली.

पुलिस का कहना है कि पहली पत्नी को सेन के पुरुष न होने का पता चल गया था लेकिन सेन पैसे लौटाने का झांसा देकर और धमका कर किसी को न बताने के लिए मना लिया और दोनों अलग हो गए.

लेकिन दूसरी शादी करने वाली लड़की ने हलद्वानी पुलिस में दहेज उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई.

इस शिकायत पर मुक़दमा दर्ज कर पुलिस ने स्वीटी सेन को गिरफ़्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ में स्वीटी सेन ने स्वीकार किया है कि वो सेक्स टॉय का इस्तेमाल करती थी.

वहीं पुलिस इस धोखाधड़ी में स्वीटी के परिजनों की भूमिका की भी जांच कर रही है. शादी की तस्वीरों में स्वीटी के परिजन मौजूद हैं. ऐसे में उनकी भूमिका भी संदिग्ध हो सकती है.

स्वीटी की एक पत्नी ने पुलिस को बताया है, “वो पुरुषों की तरह रहती, सिगरेट और शराब पीती और हमारे साथ मारपीट भी करती.”

वहीं नैनीताल की स्थानीय मीडिया के मुताबिर स्वीटी सेन उर्फ़ कृष्णा सेन के पास कृष्णा सेन नाम के पहचान पत्र भी हैं और उसने शहर के कई अन्य लोगों के साथ धोखाधड़ी की है.

पूछताछ में सेन ने पुलिस को बताया है कि वह बचपन से ही पुरुष की तरह रह रही थी और पुरुषओं जैसे ही बाल रखती और कपड़े पहनती. हालांकि मेडिकल टेस्ट में स्वीटी के लड़की होने की पुष्टि हुई है.

स्रोतः द टाइम्स ऑफ़ इंडिया, नैनीताल पुलिस, स्थानीय मीडिया

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...