ख़बरें

भोपालः छात्रा के गैंगरेप के अभियुक्तों की पुलिस ने निकाली परेड

तर्कसंगत

March 26, 2018

SHARES

मध्य प्रदेश की राजधानी  भोपाल के एमपी नगर इलाक़े में एक छात्रा के चार युवकों पर अपहरण और गैंगरेप का आरोप लगाने के बाद पुलिस ने चारों युवकों को गिरफ़्तार कर शहर में उनका जुलूस निकाल दिया. इस दौरान महिलाओं ने उन पर जूते-चप्पल बरसाए.

पुलिस के मुताबिक चारों अभियुक्तों में से एक ने पीड़ित छात्रा को मिलने के लिए बुलाया था. वो उसे लेकर एक दोस्त के घर पहुंचा जहां चार दोस्तों ने उसके साथ बलात्कार किया.

पुलिस का कहना है कि छात्रा की शिकायत के बाद शनिवार को ही युवकों को गिरफ़्तार कर लिया गया था.

दूसरी ओर मध्य प्रदेश के एक विधायक ने लड़कियों को लेकर बेहद विवादित टिप्पणी की है.

प्रदेश की गुना विधानसभा सीट से विधायक पन्नालाल शाक्य ने कहा है कि यदि लड़कियां बॉयफ्रेंड नहीं बनाएंगी तो उन पर अत्याचार भी नहीं होगा.

गुना शासकीय विद्यालय में स्मार्टफ़ोन वितरित करने आए पन्नालाल ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘लड़कियां बॉयफ्रेंड क्यों बनाती हैं? उन्हें बॉयफ्रेंड नहीं बनाना चाहिए. अगर वह यह करना बंद कर दें तो उन पर अत्याचार नहीं होंगे.’’

पन्नालाल शाक्य ने कहा कि लड़कियों को अत्याचार से बचना है तो वो किसी की गर्लफ्रेंड न बनें.

शाक्य ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को भी विदेशी संस्कृति का हिस्सा बताया. शाक्य ने कहा,  ‘हमारे भारतीय दर्शन में महिला का बहुत सम्मान होता है और महिला दिवस हम एक वर्ष में चार बार मनाते हैं. चार बार उनकी पूजा करते हैं.’

पन्नालाल शाक्य विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी पर भी विवादित बयान दे चुके हैं. कोहली और शर्मा ने बीते साल दिसंबर में इटली में शादी की थी.

विदेश में शादी करने पर पन्नालाल ने दोनों की राष्ट्रभक्ति पर सवाल उठा दिए थे.

उस समय शाक्य ने कहा था, “विराट ने पैसा भारत में कमाया, लेकिन विवाह संस्कार करवाने के लिए उन्हें हिंदुस्तान में कहीं जगह नहीं मिली. क्या हिंदुस्तान इतना अछूत है? भारत की भूमि का विराट के लिए कोई मान नहीं है. इससे स्पष्ट होता है कि वह राष्ट्रभक्त नहीं है.”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के पोस्टर ब्वॉय हैं और वो अपने आप को लड़कियों का मामा कहलवाते हैं.

शिवराज मामा के राज में राजधानी भोपाल में गैंगरेप की घटना और उसके बाद प्रदेश के एक विधायक की लड़कियों को लेकर शर्मनाक टिप्पणी राज्य में महिलाओं की वास्तविक स्थिति की ओर इशारा करती है.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...