ख़बरें

आज़मगढ़ः बुज़ुर्ग का आरोप एसडीएम के थप्पड़ से टूटा दांत

तर्कसंगत

August 2, 2017

SHARES

उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ के बुज़ुर्ग की रोते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

70 वर्षीय प्रेम सागर पाठक का आरोप है कि मंगलवार को तहसील दिवस में सुनवाई के दौरान एसडीएम ने उन्हें थप्पड़ मारा जिनसे उनका एक दांत टूट गया.

हालांकि ज़िला प्रशासन ने इस घटना से इनकार किया है.

स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक ज़िले की निज़ामाबाद तहसील के बुजुर्ग प्रेमसागर पाठक अपनी ज़मीन पर कथित क़ब्ज़े की शिकायत लेकर तहसील दिवस में आए थे.

मीडिया से बात करते हुए पाठक ने आरोप लगाया कि जब वो डीएम को अपनी बात बता रहे थे तब एसडीएम अनिल कुमार सिंह उन्हें बाहर खींचकर ले गए और इतनी ज़ोर से थप्पड़ मारा कि उनका दांत टूट गया.

हालांकि एसडीएम अनिल कुमार ने थप्पड़ मारने के आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि बुजुर्ग शोर मचा रहे थे इस वजह से उन्होंने उन्हें कमरे से बाहर ज़रूर निकाला था लेकिन थप्पड़ नहीं मारा है.

बुज़ुर्ग की तस्वीर को सोशल मीडिया पर ख़ूब शेयर किया जा रहा है और योगी सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

अखिलेश यादव की सरकार के दौरान लखनऊ में एक पुलिस अधिकारी ने एक बुजुर्ग टाइपिस्ट का टाइपराइटर तोड़ दिया था इस पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए न सिर्फ़ अधिकारी को फटकार लगाई थी बल्कि बुजुर्ग को हर्जाना और नया टाइपराइटर भी भिजवाया था.

वहीं आज़मगढ़ के मामले में ज़िला प्रशासन का कहना है कि बुज़ुर्ग के ज़मीन पर क़ब्ज़ा करने के आरोप ग़लत पाए गए हैं और उनके बेटे का कहना है कि वो मानसिक रूप से कमज़ोर हैं.

ज़िलाधिकारी के प्रवक्ता ने तर्कसंगत से बात करते हुए कहा कि घटना को अनावश्यक तूल दिया जा रहा है.


Contributors

Edited by :

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...