सप्रेक

नेत्रहीन फोटोग्राफर हैं भवेश, खिंचते हैं ऐसी तस्वीरें की कटरीना भी हैं कायल

Poonam

September 18, 2017

SHARES

इस दुनिया में असंभव कुछ भी नहीं, हम वो सब कर सकते हैं, जो हम सोच सकते हैं और हम वो सब सोच सकते हैं, जो आज तक हमने नहीं सोचा. इस कहवात को अगर किसी ने जीवंत किया है तो वो हैं भावेश. अगर किसी की आंखों की रोशनी चली जाए तो उसे लगता है कि अब तो उसकी दुनिया ही खत्म हो गई लेकिन मुंबई के भावेश ने ऐसा बिल्कुल नहीं सोचा और आज वो फोटोग्राफी के दुनिया के सितारे हैं.

मुंबई के भावेश पटेल की आँखों की रौशनी जन्म से ही पूरी तरह से चली गई थी लेकिन भावेश पटेल ने हिम्मत नहीं हारी. आज भावेश पटेल फोटोग्राफी की दुनिया के चमकते सितारे हैं. वो कितने गजब के फोटोग्राफर हैं इस बात से पता चलता है कि कटरीना कैफ जैसी अदाकारा भी उनके हुनर की कायल हैं

दरअसल भावेश पटेल को बचपन से ही फोटोग्राफी का शौक था लेकिन जब आंखों की रोशनी चली गई तो उनका ये शौक अंधेरे में फंस गया. वक्त गुजरा तो भावेश ने इसी कमजोरी को अपनी ताकत बना ली. ये उनकी मेहनत और लगन का ही नतीजा है की भावेश ने फोटोग्राफी की दुनीया में एक ऐसा मुकाम हासिल किया है की बड़े-बड़े सितारे भी उनके काम के दिवाने हैं.

2015 में भावेश ने कैटरीना कैफ के साथ लक्स के लिए एक फोटो शूट किया था. कमाल की बात यह है कि इस फोटो शूट का एक वीडियो भी जारी किया गया. जिसमें कैटरीना की तमाम खूबसूरत तस्वीरें कैद हैं.  इस फोटोशूट पर बात करते हुए वीडियो में भावेश बताते हैं, ‘जब लक्स ने मुझे पहली बार फोटोशूट के लिए अप्रोच किया तो मुझे बहुत आश्चर्य हुआ था जो मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान था.’ भावेश ने ये भी बताया की “मैंने उनकी हर तस्वीर उस महक से ली, जो मेरे दिमाग में बसी है”.

फोटोग्राफी के अलावा भावेश एक सॉफ्टवेयर कंपनी में सीनियर सॉफ्टवेयर एक्सेसिबिलिटी टेस्टर भी हैं .जहाँ वो आँखों से न देख पाने वाले दिव्यांगों के लिए बनाये जाने वाले सॉफ्टवेयर को और भी बेहतर बनाने का काम करते हैं.

PC- Achhe Khabrein and Daily Mail


Contributors

Edited by :

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...