ख़बरें

पिता की अंतिम यात्रा में बेटियों ने किया जमकर डांस, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

Poonam

November 13, 2017

SHARES

 

नोएडा के जानेमाने बिजनेसमैन हरिभाई लालवानी ने जिंदगी की अंतिम सांस ली तो बैंड बाजे के साथ नाचते-गाते हुए उनकी शवयात्रा निकाली गई. वैसे आमतौर पर कोई जब दुनिया को छोड़ कर जाता है तो सब उसे नम आंखों से विदा करते हैं लेकिन हरिभाई के जनाजे में बेटियों ने जमकर डांस किया साथ ही ढोल और नगाड़ों की थाप पर और लोग भी डांस करते दिखे.

नोएडा के बिजनेसमैन हरिभाई लालवानी ने आखिरी सांसे लीं तो घर में मातम पसर गया. लेकिन उनकी अंतिम इच्छा को पूरा करने के लिए उनकी बेटियां आगे आईं और उनकी इच्छा के मुताबिक गाजे बाजे के साथ उनकी शवयात्रा निकाली गई. गाड़ी को फूलों से सजाया गया और फिर बैंड बाजे के साथ हरिभाई की शवयात्रा निकली गई. इस दौरान उनके आवास से अंतिम निवास तक बड़ी तादाद में लोग उन्हें आखिरी विदाई देने पहुंचे.

हरिभाई की अंतिम इच्छा थी कि जिस तरह बच्चे के जन्म के समय उत्सव मनाया जाता है, उनकी मौत के बाद अंतिम यात्रा को भी अंतिम उत्सव के रूप में मनाया जाए. वह मानते थे कि शायद मौत जिंदगी से भी खूबसूरत होगी, जिसे पाने के लिए जिंदगी को गंवाना पड़ता.

पिता की अंतिम इच्छा पूरी करते हुए बेटियों ने खूब डांस किया और उनकी इच्छा के मुताबिक उनकी बेटियों ने ना केवल उनकी अर्थी को कंधा दिया बल्कि उन्हें मुखाग्नि भी दी.

हरिभाई लालवानी जानेमाने बिजनेसमैन थे. उनका पान का बड़ा कारोबार है. लेकिन समाजसेवी के तौर पर उनकी एक अलग पहचान रही. हरिभाई की प्रगतिवादी सोच का ही नतीजा था कि उनकी शवयात्रा भी समाज के लिए मिसाल बन गई.


Contributors

Edited by :

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...