सचेत

दिल्ली : ठक ठक गैंग ने कार से उड़ाए लगभग 1.5 लाख के सामान से भरा बैग

Kumar Vibhanshu

September 7, 2018

SHARES

हम में से कई ने ठक-ठक गिरोह और उनकी कारनामों के बारे मे सुना होगा, इनके लूटने का तरीका अलग है, ये तब लोगों को लूटते हैं जब वह अपने कार में होते हैं। 5 सितंबर को दिल्ली स्थित एक जोड़े निशांत कुमार और पूनम कौशल अगले शिकार बने जब उनके 1.5 लाख के मुल्यवान सामान लूट लिए गए।

पूनम और निशांत अपनी बेटी और एक दोस्त दिलानावाज पाशा के साथ नई दिल्ली में लक्ष्मी नगर में अपने एक दोस्त से मिलने गए। जब पूनम और दिलनवाज़ अपने काम के लिए एक दुकान में गए, निशांत और उनकी बेटी कार में ही बैठे थे। कार को हीरा मिठाई की दुकान के पास पार्क किया गया था, जो विशेष रूप से इसके हलचल के लिए जाना जाता है।

लगभग 9 बजे, चार-पांच लोगों ने लगातार कार के चारों ओर घूमना शुरू कर दिया। वीडियो में भी देखा जा सकता है। वीडियो यह भी दिखाता है कि इन चार-पांच ने निशांत को विचलित करने के लिए कहा कि कुछ पैसे उसकी कार के सामने के पहिये के पास गिर गए थे। उन्होंने थोड़ी देर के लिए इसे नजरअंदाज कर दिया लेकिन अंततः उन्होंने जांच के लिए अपनी कार का दरवाजा खोल दिया। ऐसा करने में, पिछली सीट का ताला भी अनलॉक किया गया था और तभी ठक ठक गैंग के सदस्यों में से एक ने पीछे का दरवाजा खोला और कार की पिछली सीट पर रखा बैग ले भागे।

बैग में क़ीमती सामान और कुछ नकदी थी, जिसमें कुल मूल्य 1.5 लाख रुपये के लगभग है। यह वीडियो से स्पष्ट है कि ठक-ठक गिरोह के नाम से मशहूर यह गिरोह यह पता लगाने में सक्षम था कि कार  की बैक सीट में एक बैग मौजूद था।

र्तकसंगत से बात करते हुए दिलानावाज पाशा ने कहा, “यह बहुत चौंकाने वाला है कि गिरोह शहर के सबसे व्यस्त स्थानों में से एक में इस लूट को अंजाम देने में कामयाब रहा। हमने अनुमान लगाया है कि नुकसान लगभग 1-1.5 लाख रुपये का है, यह और ज़्यादा भी हो सकता है। “

पाशा ने कहा कि शकरपुर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है। एफआईआर की प्रति र्तकसंगत के साथ है।
जब र्तकसंगत ने एसएचओ शकरपुर पुलिस स्टेशन से बात की, तो उन्होंने कहा, “जांच अभी भी जारी है। कभी-कभी यह दुश्मनों का पता लगाने के दौरान थोड़ा मुश्किल हो जाता है क्योंकि वे स्थानीय नहीं हैं, लेकिन अन्य शहरों के लोग हैं। वास्तव में, इसी तरह की प्रकृति की हाल की घटना में, कानपुर में एक गिरोह का पता लगाया गया था। “

 

र्तकसंगत का पक्ष


इस तरह की घटनाएं तेजी से आम हो गई हैं। ऐसा लगता है कि यह गिरोह बिना किसी डर के काम करता है, इस घटना को इतनी व्यस्त इलाके में अंजाम देना इस बात का प्रमाण है। हालांकि हम उम्मीद करते हैं कि इस गिरोह को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा, और भविष्य में ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए बेहतर सतर्कता और निगरानी प्रणाली स्थापित की जायेगी। र्तकसंगत अपने पाठकों से सावधान रहने का अनुरोध करता है और जब भी वे ऐसी घटनाओं को अपने आसपास होता देखें तो पुलिस को खबर करें।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...