ख़बरें

सौरव गांगुली से लेकर चेन्नई सुपर किंग्स; जैकब मार्टिन की मदद के लिए पूरी क्रिकेट बिरादरी एकजुट हुई

तर्कसंगत

Image Credits: Wikimedia

January 23, 2019

SHARES

28 वर्षीय पूर्व रणजी ट्रॉफी विजेता बल्लेबाज, जैकब मार्टिन 28 दिसंबर को एक भयानक सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद वडोदरा के एक अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती हैं. उनकी पत्नी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को पत्र लिख कर बीसीसीआई से आर्थिक सहायते की मांग की, उनके इस अनुरोध पर उन्हें 5 लाख रूपये की सहायता दी गयी. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी अपने साथी खिलाड़ी के मदद के लिए हाथ बढ़ाया है.

 

सौरव गांगुली से क्रुणाल पंड्या

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनुसार इंडिया के लिए खेलते हुए मार्टिन के पहले कप्तान सौरव गांगुली ने मदद करने से पहले उनकी पत्नी ख्याति से फ़ोन पर बात की और आगे भी उनकी मदद करने का अश्वासन दिलाया उन्होनें पैसे ट्रांसफर करने बाद भी ज़ोर देकर परिवार से कहा कि आगे भी किसी चीज़ की ज़रूरत होने पर परिवार उनसे मदद मांगने में बिल्कुल भी न हिचके.

“मार्टिन और मैं एक टीम से खेल चुके हैं और मैं उन्हें एक शांत, अंतर्मुखी व्यक्ति के रूप में याद करता हूं.” गांगुली ने द ग्रेटर कश्मीर के हवाले से कहा कि वे मार्टिन के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हुए, मैं उनके परिवार को भरोसा देना चाहता हूं कि वे इस दुःख की घड़ी में अकेले नहीं खड़े हैं.”

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुणाल पांड्या ने भी बीसीसीआई के पूर्व सचिव संजय पटेल को ब्लैंक चेक देकर, उनसे कहा, “सर, जो भी ज़रूरी हो उसे चेक पर भर लें, लेकिन एक लाख रुपये से कम नहीं.”

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव संजय पटेल मदद करने वालों में सबसे पहले थे, उन्होनें क्रिकेट बिरादरी के अन्य सदस्यों से संपर्क किया और उनसे मदद करने का आग्रह किया. वह खिलाड़ियों द्वारा बिना किसी शर्त के समर्थन के खुश थे. पटेल ने कहा, “जहीर खान, यूसुफ और इरफान पठान, मुनाफ पटेल, सौरव और रवि, सभी मार्टिन के परिवार के लिए संकट के समय में मदद के लिए आगे आए हैं.” इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी बीमार क्रिकेटर के इलाज के लिए 3 लाख रुपये का योगदान दिया है. सीएसके के सीईओ के एस विश्वनाथन ने कहा, “चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड ने मार्टिन के चिकित्सा खर्च के लिए तीन लाख रुपये की राशि ट्रांसफर की है. हमने वित्तीय स्थिति को समझने के लिए बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों से संपर्क किया. हम उम्मीद करते हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं, “टाइम्स नाउ ने सूचना दी.

 

जैकब 1999-2001 के बीच खेले

जैकब मार्टिन ने 10 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 22.57 की औसत से 158 रन बनाए, 1999 और 2001 के बीच राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते रहे. मार्टिन ने पांच मैच खेले जब सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व कर रहे थे.

घरेलू क्रिकेट में, मार्टिन ने 138 प्रथम श्रेणी मैचों में 101 लिस्ट-ए गेम और दो ट्वेंटी -20 मैचों में भाग लिया. उन्होंने 227 प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में 46.65 की औसत से 9192 रन बनाये. उन्होंने 23 शतक और 47 अर्धशतक लगाए. उनकी कप्तानी में, बड़ौदा की टीम ने 2000-2001 सीज़न में अपना पहला रणजी ट्रॉफी खिताब जीता.

तर्कसंगत जरूरत में अपने दोस्त की मदद करने के लिए एक साथ आने वाली पूरी क्रिकेट बिरादरी की सराहना करता है. यह खिलाड़ियों के बीच अपार शक्ति और समर्थन दिखाता है.

 

 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...