ख़बरें

भूतपूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का पैंक्रिअटिक कैंसर से निधन

तर्कसंगत

Image Credits: NDTV

March 18, 2019

SHARES

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का कल यानि 17 मार्च 2019 को निधन हो गया. वह 63 वर्ष के थे. पर्रिकर फरवरी 2018 से पैंक्रियास के कैंसर से पीड़ित थे.

पर्रिकर के निधन की खबर उनके कार्यालय द्वारा मीडिया को जारी एक बयान के कुछ घंटे बाद आई जिसमें, जनता को सूचित किया कि मंत्री की स्थिति “अत्यंत ख़राब” थी. पर्रिकर का इलाज उनके बेटे के आवास पर पणजी में किया जा रहा था.

गोवा के तीन बार मुख्यमंत्री को रयल्स ट्यूब (नाक की नली) के साथ पिछले कुछ महीनों में कई बार सार्वजनिक रूप से देखा गया था. 13 दिसंबर, 1955 को जन्मे, वह 14 मार्च 2017 से आज तक मुख्यमंत्री का पद संभाल रहे थे. उन्होंने पहले 2000 से 2005 और 2012 से 2014 तक गोवा के मुख्यमंत्री का पद संभाला था.

1978 में आईआईटी-बॉम्बे से मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग में स्नातक, वह एक राज्य के विधायक के रूप में सेवा करने वाले पहले IITian थे. 2016 में पर्रिकर रक्षा मंत्री थे, जब भारत ने उरी, जम्मू और कश्मीर में आतंकवादी हमले के कुछ दिनों बाद एलओसी के पार आतंकी लॉन्च पैड पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था. उनकी प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए राजनेताओं ने ट्विटर पर शोक व्यक्त किया.

 

 

 

 

 

तकर्संगत उनकी मृत्यु पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता है, और ईश्वर से प्रार्थना करता है कि ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और कर इस दुःख के क्षण में उनके परिवारजनों को हिम्मत प्रदान करे. 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...