ख़बरें

बांग्लादेश को सेमीफइनल में हराकर भारत ने SAFF महिला चैम्पियनशिप के फाइनल में लगातार पाँचवी बार प्रवेश किया

तर्कसंगत

Image Credits: Sportstar

March 21, 2019

SHARES

भारतीय महिला टीम ने नेपाल के विराटनगर के साहिद रंगशाला स्टेडियम में बुधवार को बांग्लादेश पर 4-0 से जीत के साथ लगातार पांचवीं बार SAFF महिला चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया. डालिमा छिब्बर ने भारत के लिए स्कोरिंग की शुरुआत की, जिसके बाद इंदुमति कातिरसन और इंज्युरी टाइम में मनीषा ने गोल किया. डिफेंडिंग चैंपियन ने तीन मैचों में बिना कोई गोल खाये 15 गोल किये हैं.

बांग्लादेश ने मैच के पहले कुछ मिनटों में एक अपफील्ड प्रेस की रणनीति अपनाते हुए स्कोर करने की कोशिश की, लेकिन भारतीय टीम की अश्वालता और स्वीटी देवी की जोड़ी ने उन्हें ऐसा करने से रोके रखा.

 

 

तनावपूर्ण मैच में भारत ने थोड़ी देर में अपनी लय को पा लिया. 18 मिनट के बाद, संजू ने बाईं ओर से विपक्षी खिलाडी को छकाते हुए गए बॉक्स के अंदर डालिमा तक पहुँचाया और राइट बैक से खेलते हुई डालिमा मैच का पहला गोला दागा.

बांग्लादेश सेण्टर बैक मोसमात खातुन ने करीबी से गोल करने का एक प्रयास किया जो कि बेकार गया, जबकि संजू की भी एक कोशिश को विपक्षी गोलकीपर ने बेकार कर दिया.

संजू ने 23 वें मिनट में मिडफील्डर इंदुमति को एक बेहतरीन पास देकर भारत को दूसरी बढ़त दिलाने में मदद की.

भारत ने 37 वें मिनट में अपना तीसरा गोल जड़ा जब संजू और संध्या ने मिलकर गेंद बॉक्स के अंदर इंदुमति तक पहुँचाया, जिन्होनें उन दोनों की मेहनत को व्यर्थ किया बिना मैच भारत के पक्ष में मोड़ दिया था.

 

 

दूसरे हाफ़ में, भारत ने आक्रामक रवैया अपनाये रखा और अधिकांश समय में गए को अपने कब्जे में ही रखा. डांगमेई ग्रेस का एक प्रयास गोल पोस्ट से दूर जा कर गिरा.

कोच मयमोल रॉकी ने क्रमशः रतनबाला देवी और ग्रेस के स्थान पर अंजू तमांग और मनीषा को लाया, और दोनों खिलाड़ियों ने आते ही प्रभावशाली प्रदर्शन किया. मैच खत्म होने के 15 मिनट पहले, अंजू ने एक ज़ोरदार किस कलगाकर गोल करने का प्रयास किया मगर कीपर ने चीप करके गए को गोलपोस्ट  के ऊपर धकेल दिया.

मनीषा ने मैच के अंतिम क्षणों में कीपर को चकमा देते हुए, बॉक्स में मिली गेंद पर गोल किया और टूर्नामेंट में अपना खाता खोला.

मैच भारत के पक्ष में 4-0 से समाप्त हो गया, भारत अब 22 मार्च शुक्रवार को फाइनल में मेजबान नेपाल से भिड़ेगा.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...