ख़बरें

चेन्नई जल संकट: “इडली-डोसा बैटर के हर किलो की खरीद पर पानी की एक बाल्टी मुफ्त ले जाइये”

तर्कसंगत

Image Credits: Times Of India/Wikimedia

July 4, 2019

SHARES

चेन्नई में पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है, और पानी के संकट का सामना कर रहे लोगों की मदद करने के लिए, एक व्यवसायी ने ग्राहकों को मुफ्त में एक बाल्टी पानी देने की पेशकश शुरू की है, जो उनकी दुकान से एक किलोग्राम इडली-डोसा खरीदेगा, टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार.

बैटर दुकान के मालिक सी एन पार्थसारथी ने कहा कि उनका कोई व्यावसायिक उद्देश्य नहीं है और वे निजी टैंकरों से पानी प्राप्त करने के लिए बैटर से कमाए मुनाफे को खर्च करेंगे.

“हम 41 साल से यहां रह रहे हैं, और कभी पानी की इस कमी का सामना नहीं करना पड़ा, यह मेरे पिता का सुझाव था कि हम चेन्नईवासियों के लिए कुछ करते हैं क्योंकि हम यहां दो दशकों से यह व्यवसाय चला रहे हैं. हमें केवल अपने लाभ से थोड़ा आगे बढ़ना होगा और वह भी तब तक जब तक कि यह कमी समाप्त नहीं हो जाती, ”पार्थसारथी ने कहा.

प्रारंभ में, पार्थसारथी ने अपने पड़ोस की मदद के लिए एक निजी टैंकर को काम पर रखने के बारे में सोचा लेकिन ग्राहकों ने सुझाव दिया कि इससे अराजकता पैदा होगी, इसलिए वह इस अनूठे तरकीब को अपनाया.

एक सामान्य दिन में 100 से अधिक ग्राहक बैटर खरीदने के लिए उनकी दुकान पर जाते हैं, उनमें से केवल 10-15 ग्राहक मुफ्त में पानी की बाल्टी का लाभ उठाते हैं, लेकिन इसके लिए एक ग्राहक को अपनी खुद की बाल्टी लेकर आना पड़ता है, और इसका सेवन करने से पहले ग्राहक की आवश्यकता होती है इसे उबालने के लिए.आम तौर पर, एक ग्राहक बिना तैयारी के आता है, लेकिन बोर्ड को देखने के बाद, वह उसके बारे में पूछताछ करता है. आज एक ग्राहक, जो बैटर खरीदने आया था, ने बोर्ड को देखकर अपनी पत्नी को इसके बारे में सूचित किया और बाद में बाल्टी लेकर वापस आ गया.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...