ख़बरें

इंजीनियर पर कीचड़ डालने वाले कांग्रेस विधायक को पुलिस हिरासत में भेजा गया

तर्कसंगत

Image Credits: Times Of India

July 8, 2019

SHARES

कांग्रेस विधायक नितेश राणे को चार जुलाई को मुंबई के पास एक राजमार्ग पर एक सरकारी अधिकारी पर कीचड़ और कीचड़ से भरी बाल्टी डालते हुए कैमरे में पकड़ा गया था. महाराष्ट्र पुलिस ने उसी दिन राणे को गिरफ्तार किया था. नितेश राणे दिग्गज राजनीतिज्ञ और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के पुत्र हैं.

दो सप्ताह से कम समय में, यह दूसरी बार है जब किसी नेता को सरकारी अधिकारी को परेशान करके सत्ता का दुरुपयोग करते देखा गया. पिछले दिनों इंदौर के विधायक अक्सा विजयवर्गीय, जो कि भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं, ने एक नगर निगम अधिकारी को क्रिकेट के बल्ले से मारते हुए एक वीडियो वायरल हुआ.

 

मामला क्या था ?

कांकावली विधायक नितेश राणे अपने समर्थकों के साथ गुरुवार को मुंबई – गोवा राजमार्ग के एक सड़क मार्ग का निरीक्षण करने गए. सड़क की खराब हालत को देखते हुए, नेता ने एक सिविल इंजीनियर – प्रकाश शेडेकर, जो कि घटनास्थल पर थे, उन पर बरस पड़.

NDTV ने बताया कि नेता ने इंजीनियर पर पलटवार किया और कहा, “लोग इसे दैनिक रूप से भुगत रहे हैं … अब, आप भी इसका अनुभव कीजिये.” सोशल मीडिया पर घूम रहे एक वीडियो से पता चला कि उनके समर्थकों ने उस कर्मचारी पर कीचड़ से भरी बाल्टी डाली. इंजीनियर के साथ हाथापाई की गयी और विधयक के समर्थकों द्वारा उसे निर्माणाधीन पुल की रेलिंग से बांधने की कोशिश की.

राणे ने यह कहकर इंजीनियर को चेतावनी भी दी कि वह अगली बार से राजमार्ग पर मरम्मत कार्य की जांच करते हुए एक छड़ी ले कर आएंगे. एएनआई द्वारा उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया कि हर दिन सुबह सात बजे वह घटनास्थल पर पहुंचेंगे. विधायक बाद में खुद पुलिस स्टेशन पर गए और खुद आत्मसमर्पण किया.

इंडिया टुडे ने पुलिस अधीक्षक, सिंधुदुर्ग, दीक्षित गेडम के हवाले से कहा कि पुलिस ने अपने 16 समर्थकों के साथ नितेश राणे को गिरफ्तार किया है, जो घटनास्थल पर थे. उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 353, 332, 342, 324,323, 143, 148, 149, 147, 120-बी, 504, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया था. राणे को उनके समर्थकों के साथ 9 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

 

 

नारायण ने अपने बेटे के कृत्य को अस्वीकार कर दिया और हिंसा की तीखी आलोचना की. उन्होंने आगे कहा कि जब वह माफी मांग रहे हैं, तो उनके बेटे को भी माफी मांगनी चाहिए.

खबर के बाद, शिवसेना ने नितेश राणे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आह्वान किया.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...