ख़बरें

[वीडियो] उत्तर प्रदेशः मिड डे मील में स्कूली बच्चों को हल्दी मिले पानी के साथ चावल परोसा गया

तर्कसंगत

October 15, 2019

SHARES

उत्तर प्रदेश के सीतापुर के एक सरकारी स्कूल में बच्चों को मिड डे मील में कथित तौर पर पानी में हल्दी डालकर चावल परोसने का मामला सामने आया है. इस संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

 

क्या है मामला

दरअसल, बिचपरिया स्कूल में कुल 104 बच्चे हैं इनमें 54 उपस्थित थे. शनिवार की दोपहर इस स्कूल के बच्चों की थाली में पीला घोल (जिसे हल्दी का घोल बताया जा रहा है.) और चावल के दानों का एक वीडियो वायरल हुआ. इसके बारे में कहा गया कि बच्चों को हल्दी के घोल में कच्चे चावल परोस दिए गए. वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए को जांच के लिए निर्देशित किया गया. स्कूल बंद होने के बावजूद बीएसए अजय कुमार मौके पर गए और बच्चों व अभिभावकों के बयान लिए. बीएसए अजय कुमार ने बताया कि शनिवार को मध्याह्न भोजन का मेन्यू सब्जी-चावल था. स्कूल में आलू और सोयाबीन की रसेदार सब्जी व चावल बना था.

 

 

मामला सीतापुर जिले के पिसावां ब्लाक के बिचपरिया गांव का है. डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, बिचपरिया गांव के प्राइमरी स्कूल में शनिवार को मेन्यू के मुताबिक बच्चों को सब्जियों के साथ चावल परोसा जाना था लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

बीएसए अजय कुमार का कहना है कि बच्चों के खाना खाते समय जब भोजन का आखिरी हिस्सा यानी सब्जी का रस और चावल बचा था, तब किसी ने इसका वीडियो बना लिया.

वहीं, स्कूल के शिक्षकों का यह भी कहना है कि ऐसा वीडियो साजिशन वायरल किया गया है. उनका कहना है कि बचे हुए खाने का वीडियो बनाकर स्कूल वालों को परेशान करने की कोशिश की का रही है. मामले की जांच अभी जारी है.

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के ही मिर्जापुर के एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील में बच्चों को रोटी-नमक परोसे जाने का मामला सामने आया था, जिसके बाद वीडियो बनाने वाले पत्रकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई थी.

 

 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...