सचेत

गाड़ी तेज़ चलाने पर पुलिस ने मनाया जन्मदिन और चेतावनी देकर छोड़ भी दिया

तर्कसंगत

November 25, 2019

SHARES

जन्मदिन विशेष रूप से बच्चों और किशोरों के लिए,ख़ास दिन होता है। वे अपने जन्मदिन पर अपने परिवार और दोस्तों द्वारा विशेष महसूस करना चाहते हैं।

इसी तरह की सोच पूरी न होने पर, एक निराश थाई लड़के ने बिना हेलमेट और लाइसेंस के सड़कों पर तेज़ी से गाडी चला रहा था, ओवर स्पीडिंग और नियमों को तोड़ने के लिए उन्हें एक पुलिस वाले ने उसे पकड़ लिया।

यह पूछने पर कि उसने यातायात नियमों को क्यों तोड़ा, लड़के ने कहा कि वह परेशान था क्योंकि उसके परिवार के सदस्य उसके जन्मदिन के बारे में पूरी तरह से भूल गए थे।

किशोरी की संवेदनशीलता और मासूमियत को समझते हुए, कनोकपन पुत्थपोंग नाम के सिपाही ने केक का इंतज़ाम कर उस लड़के का जन्मदिन मनाया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया गया जिसमें पुलिस द्वारा उस लड़के का जन्मदिन मनाते दिखाया गया था। लड़का खुश होकर रो रहा था और पुलिस वाले ने केक कटवा कर उसका जन्मदिन मनाया और बाद में, चेतावनी के बाद लड़के को छोड़ दिया गया।

 

Posted by P'Pee Jedsada on Saturday, 9 November 2019

 

पुलिस वाले ने बाद में उसकी और लड़के की एक फोटो को सोशल मीडिया पर फेसबुक पर शेयर कर कैप्शन के साथ लिखा, “जन्मदिन मुबारक, भाई। इस साल, पुलिस आपको जन्मदिन का केक खरीदेगी। ”

यह छोटा सा वाक्या साबित करता है कि दयालुता का एक छोटा सा कार्य किसी के जीवन में कितना बड़ा बदलाव ला सकता है। चाहे वह बच्चा हो या वयस्क, पुलिस या नागरिक हो, दयालु कार्य करने में कोई बाधा नहीं है।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...