खेल

ओलिंपिक क्वालिफिकेशन: महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंची दीपिका

तर्कसंगत

Image Credits: Wikipedia/Hindustan

November 28, 2019

SHARES

एशियन आर्चरी चैंपियनशिप के बाद भारत की स्टार आर्चर दीपिका कुमारी का एशियन कॉन्टिनेंटल ओलिंपिक क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट में भी शानदार प्रदर्शन जारी है. गुरुवार को दीपिका और अंकिता भकट ने महिला रिकर्व इवेंट के फाइनल में जगह बनाई और देश के लिए एक कोटा पक्का किया. इवेंट में टॉप थ्री खिलाड़ियों को ओलिंपिक कोटा दिया जाता है. दोनों खिलाड़ियों के सेमीफाइनल में पहुंचने से भारत के लिए कम से कम एक कोटा पक्का हो चुका है.  आपको बता दें कि भारतीय खिलाड़ी यहां तटस्थ एथलीट के तौर पर हिस्सा ले रहे हैं.

इससे पहले एशियन आर्चरी चैंपियनशिप में दीपिका ने अतानु दास के साथ टोक्यो ओलिंपिक में मिक्स्ड डबल्स मुकाबले का टिकट हासिल कर चुकी है. भारतीय जोड़ी ने बैंकॉक में हुई एशियन चैंपियनशिप में मिक्सड डबल्स मुकाबले में ब्रॉन्ज मेडल के साथ कोटा हासिल किया था. अतानु दास और दीपिका कुमारी की जोड़ी ने चीन की यिचाई झेंग और शाअेजुआन वेई की जोड़ी को 6-2 से हराया था.

आपको बता दें कि दोनों खिलाड़ी सगाई कर चुके हैं और अगले साल टोक्यो ओलिंपिक के बाद वह दोनों शादी करने वाले हैं. भारतीय तीरंदाजी महासंघ के निलंबन के कारण इस टूर्नामेंट में भारत के खिलाड़ी विश्व तीरंदाजी संघ के ध्वज तले खेल रहे है. उन्हें यह मौका इस लिये दिया गया ताकि वे गुरुवार को होने वाले ओलिंपिक क्वालिफिकेशन प्रतियोगिता में भाग ले सके.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...