ख़बरें

राजस्थान: पिता को परायी स्त्री के साथ देखने पर पिता ने बेटी को बेड़ियों से बांधकर बंधक बनाया

तर्कसंगत

Image Credits: India Today

December 3, 2019

SHARES

हैदराबाद और रांची गैंग रेप जैसी दिल दहला देने वाली ख़बरों के बीच राजस्थान के जालोर से भी एक सिर शर्म से झुका देने वाली खबर आई है. राजस्थान के जालोर जिले के बागोड़ा थाना क्षेत्र में लड़की ने अपने पिता को किसी अन्य महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया. जिसके बाद पिता और उस महिला ने लड़की को जंजीरों से बांधकर एक कमरे में बंद कर दिया और बाहर से ताला लगा दिया.

बेटी ने आरोप लगाया है कि उसने पिता को किसी दूसरी महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में महिला के साथ देख लिया जिसके बाद पिता ने उसे कमरे में बंद कर दिया. लड़की किसी को कुछ न बता दे इस लिए उसे जंजीरों से बांध दिया और उसका कई बार रेप भी किया गया. कई दिनों के बाद पिता के चुंगल से जैसे-तैसे करके बचकर निकली पीड़िता अपने ननिहाल पहुंची. पुलिस ने लड़की के बयान के आधार पर आरोपी पिता को पकड़ने के प्रयास किए, लेकिन वह फरार हो गया. पुलिस ने कहा कि संबंधित महिला से पूछताछ की जाएगी. पुलिस के अनुसार बागोड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने दो महिलाओं के साथ शादी की थी.

पीड़िता के मामा ने पुलिस को बताया कि उसकी भांजी अपने पिता के पास ही रह रही थी. आरोपी के परिवार की ही एक महिला से अवैध संबंध थे.

पुलिस ने बताया कि दोनों महिलाओं ने उसकी प्रताड़नाओं से दुखी होकर उसे छोड़कर जा चुकी हैं. पहली पत्नी से हुई लड़की उसके पास ही थी.  पीड़िता जब ननिहाल पहुंची तो उसके पैरों में लोहे की मोटी जंजीर बंधी हुई थी. उस पर 3 ताले लगे हुए थे. पीड़िता ने अपने मामा को बताया कि आरोपी पिता उसे अपने साथ ही सुलाता था और कई बार उसका रेप भी किया गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामले की जांच पुलिस उप अधीक्षक एससी-एसटी सेल को सौंपी गई है.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...