ख़बरें

ITBP कैंप में जवानों के बीच अंधाधुंध फायरिंग, 6 जवानों की मौत

तर्कसंगत

Image Credits: Dainik Bhaskar/Wikipedia

December 4, 2019

SHARES

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में बुधवार सुबह आईटीबीपी कैंप में जवान रहमान खान ने साथियों पर फायरिंग कर दी. इसमें 4 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 3 जवान घायल हो गए. बाद में रहमान ने खुद को भी गोली मारकर खुदकुशी कर ली. इस बीच घायल जवानों को हेलिकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया. इलाज के दौरान एक और जवान ने दम तोड़ दिया.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार बस्तर आईजी सुंदरराज पी का कहना है कि जांच के बाद ही इसके पीछे की वजह पता लग पाएगी. मौके के लिए नारायणपुर एसपी रवाना हो गए हैं. ये जवान आइटीबीपी की 45 बटालियन के हैं. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि जवानों के शव और घायल जवानों को अस्पताल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि घटना के बाद नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

घटना का ब्यौरा देते हुए स्थानीय पुलिस ने कहा कि मारे गए जवानों में से दो प्रधान आरक्षक और चार आरक्षक हैं.

  • इनमें हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के महेंद्र सिंह हैं.
  • पश्चिम बंगाल के वर्धमान के सुरजीत सरकार.
  • पंजाब के लुधियाना के दलजीत सिंह.
  • पश्चिम बंगाल के पुरुलिया के विश्वरूप महतो
  • और केरल के कोझीकोड़ के बीजीश कुमार मृतकों में शामिल हैं

पुलिस के अनुसार इन पाँच लोगों पर फ़ायरिंग करने वाले जवान का नाम मसुद-उल-रहमान है जो पश्चिम बंगाल के नादिया ज़िले के रहने वाले थे. घायल जवानों में केरल के तिरुवन्नतपुरम ज़िले के एसबी उल्लास और राजस्थान के नागौर ज़िले के रहने वाले सीताराम दून शामिल हैं.

मीडिया से बात करते हुए राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा- जवानों में तनाव जैसी कोई बात नहीं है। उन्हें समय पर छुट्टी और अन्य सुविधाएं मिलती हैं.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...