ख़बरें

उन्नाव: रेप पीड़िता का इलाज सफदरजंग में, 90 % प्रतिशत जल चुका है शरीर

तर्कसंगत

Image Credits: Asian News

December 5, 2019

SHARES

गुरुवार की रात उन्नाव रेप पीड़िता को एयरलिफ्ट कराकर दिल्ली लाया गया. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को गुरुवार देर शाम एयरलिफ्ट कर लखनऊ से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया. उसका इलाज लखनऊ के सिविल अस्पताल में चल रहा था, लेकिन उसकी हालत में कुछ सुधार नहीं हो रहा था. जिसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे बहतर इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजने का फैसला किया. एयरपोर्ट से सफदरजंग अस्पताल तक ग्रीन कॉरिडोर बनाकर 13 किलोमीटर तक का सफर 18 मिनट में तय किया गया. पीड़िता आग लगने के बाद करीब आधा किलोमीटर तक भागी थी और खुद 100 नंबर डायल कर पुलिस को घटना की जानकारी दी.

जांच के दौरान सामने आया है कि जलने के दौरान पीड़िता के शरीर को सबसे ज्यादा नुकसान कमर के निचले हिस्से को पहुंचा है. 90 प्रतिशत तक जल चुकी पीड़िता के दो अंदरूनी अंग भी आग की चपेट में आ गए हैं, जिसके चलते पीड़िता की परेशानी बढ़ती ही जा रही है. जानकारों का कहना है कि अगर एक बार जलने के बाद शरीर में संक्रमण फैल गया तो फिर उसे कंट्रोल करना बहुत मुश्किल हो जाता है. यहां तक की बहुत सारे केस में जले हुए मरीज की मौत ही इसी संक्रमण के चलते हो जाती है.

 

क्या हुआ था ?

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार 23 साल की पीड़िता ने इसी साल मार्च में दो लोगों के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करवाया था. जिन तीन लोगों को पकड़ा गया है, उनमें एक वह शामिल है, जिसके खिलाफ पीड़िता ने रेप का मामला दर्ज करवाया था. पुलिस के मुताबिक वह फरार था. उन्नाव में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विक्रम वीर ने बताया, ‘हमें सुबह सूचना मिली थी. उसने आरोपियों के नाम बता दिए हैं. इस मामले में आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम बनाई गई है. तीन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है. हम बाकी के दो लोगों को तलाश कर रहे हैं.’

बताया जा रहा है कि जमानत पर छूट कर आए दो आरोपियों ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर महिला को जिंदा जला दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया. महिला ने मामले दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया था कि उसके साथ रेप करके वीडियो बनाया गया है. स्थानीय कोर्ट की दखल के बाद मामला रायबरेली जिले में दर्ज किया गया था. आज युवती इसी मामले की पैरवी के लिए रायबरेली जा रही थी.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...