पर्यावरण

महाराष्ट्र: नगर आयुक्त ने प्लास्टिक में लिपटा गुलदस्ता उन्हें भेंट करने के लिए जुर्माना लगाया

तर्कसंगत

Image Credits: TV9 Marathi

December 13, 2019

SHARES

औरंगाबाद नगर आयुक्त के रूप में कार्यालय में अपने पहले दिन, अस्तिक कुमार पांडे ने एक अधिकारी को प्लास्टिक में लपेटे गए गुलदस्ते के साथ बधाई देने के लिए 5000 का जुर्माना लगाया. प्लास्टिक की सामग्री के इस्तेमाल की वजह से नगर निगम के एक अधिकारी और भाजपा पार्षद पर जुर्माना लगाने के बाद शहर के नये नगरपालिका आयुक्त ने एक होटल मालिक पर अपने परिसर में प्लास्टिक का इस्तेमाल को लेकर जुर्माना लगाया है.

एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि पांडे ने अपनी टीम के सदस्यों को होटल मालिक पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाने का आदेश दिया. पांडे ने सोमवार को ही प्रभार संभाला है. उनके स्वागत के लिए प्लास्टिक में पैक किए गुलदस्ते के साथ आए एक निकाय अधिकारी पर उन्होंने 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया.

यह एकमात्र उदाहरण नहीं है जहां अस्तिक कुमार पांडे एक अनुशासक रहे हैं। जब वह बीड के जिला कलेक्टर थे, तो उन्होंने प्लास्टिक के कपों में चाय परोसने के लिए खुदपर ही जुर्माना लगाया था.

द टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, पांडे प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिए इसी तरह के उपाय करने के लिए अन्य सरकारी विभागों से भी उम्मीद करते हैं.

मंगलवार को भाजपा पार्षद मनीषा मुंडे ने पांडे को एक गिफ्ट पेपर में पैक कलम भेंट की. गिफ्ट पेपर प्लास्टिक का होने के कारण निकाय प्रमुख ने पार्षद पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...