सचेत

देखिये किस तरह से जामिया में विरोध के बाद विद्यार्थियों ने सड़क की सफाई की

तर्कसंगत

December 17, 2019

SHARES

नागरिक संशोधन कानून के ख़िलाफ़ जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्र पिछले दो दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, रविवार के दिन इस प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया, पुलिस और छात्रों की बीच झड़प हुई. इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़ने समेत छात्रों पर लाठी चार्ज किया.

शांतिपूर्ण प्रदर्शन से हिंसा में तब्दील हुए इस प्रदर्शन के बावजूद सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें शेयर हुईं, जिसमें छात्र विरोध-प्रदर्शन के बाद सड़कों को साफ़ करते हुए नज़र आए. यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही हैं.

 

Shiraz Sheikh Babu Mashhood Alam and friends ….Respect for you guys … ❤️

Posted by Suhra Hassan on Monday, 16 December 2019

 

#मेरे_जामिया_की_तहज़ीब बहुत बहुत शुक्रिया मेरे भाइयो जिस तरह आपने आज जामिया रोड की सफाई की है,इंशा अल्लाह बहुत जल्द इस देश की सारी गंदगी साफ होगी।

Posted by Mohd Salim Umar on Monday, 16 December 2019

 

हिंसा के बीच आई इन तस्वीरों को देखकर लगता है कि समाज का पढ़ने-लिखने वाला वर्ग यूं ही बिना किसी मतलब के प्रदर्शन के लिए नहीं आता.

गौरतलब है कि, नागरिकता संशोधन नियम के विरोध में जामिया में हुए प्रदर्शन में पुलिस द्वारा स्टूडेंट्स पर लाठी चार्ज के ख़िलाफ़ देश भर के छात्र एक साथ हो गए हैं. इस दौरान JNU, DU, IIT, BHU, प्रेसीडेंसी सहित देश के बड़े-बड़े कॉलेज स्टूडेंट मार्च/ प्रोटेस्ट के रूप में अपना विरोध जताने जामिया के साथ खड़े हुए हैं.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...