ख़बरें

पाकिस्तान के बैट दस्ते ने किया कायराना हमला, भारतीय पोर्टर का सिर काटा

तर्कसंगत

January 14, 2020

SHARES

पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम शुक्रवार को पुंछ जिले से सटी नियंत्रण रेखा पर दो पोर्टरों की हत्या कर दी थी और एक पोर्टर का सिर काटकर ले गई थी. इस पर सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

पाकिस्तानी सेना की कायराना हरकत को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में जनरल नरवणे ने कहा कि भारतीय सेना एलओसी पर भी पेशेवर तरीके और नैतिकता के साथ काम करती है. पेशेवर सेनाएं कभी भी बर्बरता में शामिल नहीं होती हैं. यह पहली बार था, जब पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम किसी नागरिक की हत्या करके उसका सिर काटकर ले गई है.

यह पहला मौका है जब बैट ने किसी आम नागरिक के साथ ऐसी बर्बरता की है. इस हमले में दो पोर्टरों की मौत हुई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इंडिया टुडे को बतया , बैट हमले में मारे गए पोर्टर (28) मोहम्मद असलम का सिर गायब है और शव भी क्षत-विक्षत है. एक दिन पहले सेना ने कहा था कि पाकिस्तान ने सीमा के निकट पोर्टरों के एक दल पर मोर्टार दागा था, जिसमें मोहम्मद असलम निवासी कसालियां और (23) अल्ताफ हुसैन निवासी गुलपुर सेक्टर की मौत हो गई थी. वहीं, तीन अन्य घायल भी हुए थे. जिनकी पहचान 24 वर्षीय मोहम्मद सलीम, 28 वर्षीय मोहम्मद शौकत और 35 वर्षीय नवाज अहमद के रूप में हुई है.

वहीं, कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आर्मी पोर्टरों की हत्या की कड़ी निंदा की है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने मोदी सरकार से सवाल किया कि पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का जवाब कर दिया जाएगा?

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...