ख़बरें

कुणाल कमरा पर लगे बैन के बाद सोशल मीडिया ने प्रज्ञा ठाकुर द्वारा प्लेन में किये गए व्यवहार पर उठाये सवाल

तर्कसंगत

Image Credits: TNM/Quint/Tv9/Twitter

January 29, 2020

SHARES

स्टैंडअप कॉमेडियन कुनाल कामरा पर इंडिगो और एयर इंडिया के बाद स्पाइसजेट ने भी बैन लगा दिया है. ये कार्रवाई उनका एक वीडियो सामने आने के बाद हुई जिसमें वे पत्रकार अर्नब गोस्वामी से लगातार सवाल पूछ रहे हैं. मुंबई से लखनऊ तक की फ्लाइट में अर्नब गोस्वामी को परेशान करने के आरोप में सबसे पहले इंडिगो ने कुनाल कामरा पर 6 महीने का बैन लगाया.

 

 

उधर, उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी घटना पर संज्ञान लेते हुए भारत की अन्य एयरलाइंस को कुणाल कामरा पर इसी तरह की पाबंदी लगाने की ‘सलाह’ दी है. उन्होंने कहा कि ऐसा आपत्तिजनक व्यवहार जो उकसावे वाला हो और विमान के अंदर अराजकता पैदा करता हो, पूरी तरह से अस्वीकार्य है. हरदीप सिंह पुरी का यह भी कहना था कि ऐसा बर्ताव हवाई यात्रा करने वाले लोगों की जिंदगियों को खतरे में डालता है.

 

 

कुणाल कामरा ने मुंबई से लखनऊ जा रही इंडिगो की एक उड़ान में मंगलवार को रिपब्लिक टीवी के संपादक पर छींटाकशी की थी. उन्होंने ट्विटर पर इससे जुड़ा एक वीडियो भी पोस्ट किया है. इसमें कुणाल कामरा अर्णब गोस्वामी से पूछते दिखाई दे रहें हैं कि वे ‘कायर हैं या पत्रकार हैं.’ इस दौरान अर्णब गोस्वामी विमान में अपने लैपटॉप में कुछ देखते हुए दिखाई दे रहे हैं और उनके कानों में इयरफोन्स लगे हुए हैं.

 

 

इस घटना के बाद अब अब सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि अगर फ्लाइट में किसी को परेशान करने के लिए कुनाल कामरा को बैन किया जा सकता है तो बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को क्यों नहीं किया गया. कुछ दिन पहले भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे एक यात्री से उलझते हुए नजर आ रही थीं. लोगों ने वह वीडियो शेयर करते हुए पूछा है कि क्या प्रज्ञा ठाकुर का व्यवहार ‘डिस्टरबिंग’ था या नहीं?

 

 

 

 

 

 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...