ख़बरें

कर्नाटक में CCA-NRC के खिलाफ बच्चों ने किया नाटक, स्कूल पर दर्ज हुआ देशद्रोह का केस

तर्कसंगत

Image Credits: Economic Today/India Today

January 29, 2020

SHARES

कर्नाटक के बीदर में एक स्कूल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. देशद्रोह का यह मामला बीदर के शाहीन शिक्षा संस्थान के खिलाफ दर्ज किया गया है. आरोप है कि इस स्कूल में CAA/NRC के खिलाफ एक नाटक का मंचन किया गया और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपमानित किया गया.

सामाजिक कार्यकर्ता नीलेश रक्ष्याल की शिकायत पर पुलिस ने स्कूल और उसके प्रबंधन के खिलाफ ये मामला दर्ज किया है. पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर स्कूल और मैनेजमेंट के खिलाफ आईपीसी की धारा 504, 505(2), 153A, 124A और 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, इस नाटक का मंचन रविवार को किया गया था. इस शिकायत में कहा गया है कि, नाटक में छोटे-छोटे बच्चे इस तरह की बात करते हुए नज़र आए कि CAA और NRC के लागू होने से देश के मुसलमानों को हिंदुस्तान से बाहर निकाल दिया जाएगा. इसी क्रम में नाटक में एक बच्ची अपनी बात रखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ असभ्य भाषा बोलते हुए नजर आई. इस नाटक में यह भी कहा गया कि एनआरसी और सीएए को लागू न होने देने के कारण एक समुदाय के लोगों को देश छोड़कर जाना पड़ेगा.
इस शिकायत में कहा गया है कि नाटक में छोटे-छोटे बच्चे इस तरह से बात करते नजर आए कि सीएए-एनआरसी के लागू होने से मुसलमानों को देश से बाहर निकाल दिया जाएगा.आरोप है कि एक बच्ची अपनी बात करते हुए पीएम मोदी के खिलाफ असभ्य भाषा बोलती नजर आई.

 

 

द क्विंट ने बताया शाहीन शिक्षा संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तौसीफ मदिकेरी ने पुलिस पर पिछले तीन दिनों से “छात्रों और कर्मचारियों को मानसिक रूप से परेशान करने” का आरोप लगाया और कहा कि कक्षा 4 और 5 में छात्रों से लगातार पूछताछ की जा रही है. मदिकेरी ने कहा कि स्कूल के अधिकारी जमानत पाने की कोशिश कर रहे है. पुलिस ने स्कूल को सील कर दिया है, और आगे की जांच जारी है.

 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...