ख़बरें

मिर्जापुर में मिड डे मील की सब्ज़ी में गिरकर तीन साल की बच्ची की मौत

तर्कसंगत

Image Credits: Patrika

February 4, 2020

SHARES

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में दिल दहला देने वाला घटनाक्रम सामने आया है। यहां मिड-डे मील बनाने के दौरान तीन साल की मासूम सब्जी के भगौने में गिर गई और उसकी मौत हो गई। यह सब हुआ, लेकिन खाना बनाने जुटीं छह महिलाओं को पता नहीं चला, क्योंकि वे ईयरफोन पर गाने सुनते हुए काम कर रही थीं। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है और सभी छह रसोइया महिलाओं की तलाश की जा रही हैं।

 

महिलाओं के ईयर फोन लगे होने के कारण हुआ हादसा

मिर्जापुर के डीएम सुशील कुमार पटेल के अनुसार, तीन साल की मासूम आंचल के भाई स्कूल में पढ़ते हैं। वह भी उनके साथ स्कूल में पढ़ने जाती थी। वहां मिड-डे मील का खाना बन रहा था। आंचल खेलते खेलते बड़े से भगौने में गिर गई जिसमें सब्जी पकाई जा रही थी। बच्ची के पिता का आरोप है कि ईयर फोन लगे होने के कारण महिलाओं का इसका पता ही नहीं चला। जब पता चला तो बच्ची को निकालने के बजाए वहां से भाग गईं। बाद में बच्ची को निकाला गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

 

 

पिता ने 24 घंटे के भीतर मामले की जांच की मांग

साथ ही घायल पुत्री के पिता ने आरोप लापरवाही का आरोप लगाया है। बच्ची के पिता ने कहा कि हम चाहते हैं कि 24 घंटे के भीतर मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। वही खंड शिक्षा अधिकारी राममिलन यादव ने बताया कि शिक्षा विभाग परिजनों के साथ है। मामले की जांच कर जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

सबसे गंभीर लापरवाही

जिस स्कूल में यह घटना हुई है वह रामपुर अटारी गांव में है। एफआईआर दर्ज हो गई है। बीईओ भी अपने स्तर पर जांच कर रहे हैं। पुलिस जांच कर रही है। बहरहाल, मिड-डे मील में लापरवाही के देश में कई मामले सामने आ चुके हैं। कई बार चूहे मिले हैं, लेकिन यह सबसे गंभीर लापरवाही बताई जा रही है।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...