ख़बरें

दिल्ली पुलिस : शाहीन बाग़ में गोली चलाने वाला कपिल बैसला आम आदमी पार्टी का सदस्य

तर्कसंगत

Image Credits: News18/Times Of India

February 5, 2020

SHARES

दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि पिछले सप्ताह दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर गोलियां चलाने वाला कपिल बैसला आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य है. हालांकि बैसला के परिवारवालों ने इससे इनकार करते हुए कहा कि वे आप के सदस्य नहीं हैं.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी कपिल बैसला और उसके पिता गजे सिंह 2019 में पार्टी में शामिल हुए थे. पुलिस ने बैसाला के फोन से तस्वीरें बरामद की थीं, जिसमें वह AAP नेताओं संजय सिंह और आतिशी के साथ देखा जा सकता है.

पुलिस ने कहा था कि कपिल बैसला और उनके पिता 2019 के प्रारंभ में आप में शामिल हुए थे. पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) राजेश देव ने कहा कि उसके मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया है और पुलिस ने उसके और उनके पिता के आप में शामिल होने के व्हाट्सअप डाटा और तस्वीरें जुटायी हैं.

 

 

 

पुलिस के इस दावे पर बैसला के चाचा फतेह सिंह ने पीटीआई को बताया, ‘मुझे नहीं पता कि ये तस्वीरें कहां से फैलाई जा रही हैं. न तो मेरे भतीजे और न ही परिवार के किसी भी सदस्य का किसी राजनीतिक दल से संबंध नहीं है. मेरे भाई गजे सिंह (बैसला के पिता) ने साल 2008 में बसपा की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े थे और हार गए थे. इसके बाद से हमारे परिवार के किसी भी सदस्य का राजनीतिक दलों से कोई लिंक नहीं है.’ कपिल के परिजनों का ये भी कहना है कि संजय सिंह और आतिशी मार्लेना के साथ उसकी जो तस्वीरें सामने आई हैं, वो उस वक़्त की हैं कि जब आम आदमी पार्टी के नेता लोकसभा चुनाव के दौरान उनके गांव के पास प्रचार कर रहे थे.

 

 

डीसीपी राजेश देव ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा, “जब हमने कपिल से पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि उसने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी.”

अब भारतीय जनता पार्टी पुलिस के दावे का इस्तेमाल अरविंद केजरीवाल और आप के खिलाफ चुनाव अभियान में कर रही है. वहीं आम आदमी पार्टी ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि केंद्र के अधीन दिल्ली पुलिस को भाजपा ‘गंदी राजनीति’ के लिए इस्तेमाल कर रही है.

 

 

वहीं, आम आदमी पार्टी बीजेपी के दावों पर सवाल उठाने के साथ ही दिल्ली पुलिस को भी सवालों के घेरे में खड़ा कर रही है.

अरविंद केजरीवाल ने इस मामले पर सीधे अमित शाह का नाम लिया और कहा, “बीजेपी दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल कर रही है. अमित शाह जी ऐसे टुच्चे-टुच्चे षड़यंत्र करते हैं. अगर कपिल के आम आदमी पार्टी से कोई संबंध है तो उसे कठोर सज़ा मिले.”

 

 

 

आम आदमी नेता संजय सिंह ने कहा, “अगर कोई फ़ोटो जांच का हिस्सा है तो वो मीडिया के पास कैसे पहुंच गई? भाजपाइयों के पास कैसे पहुंच गई? तीन दिन से भाजपाई लगातार कह रहे हैं कि इसमें आम आदमी पार्टी के लोग शामिल हैं. इसका मतलब क्या ये है कि क्राइम ब्रांच जांच की सारी जानकारी भाजपाइयों के साथ साझा कर रही है?”

“हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ़ हिंदुओं की चलेगी.” ये शब्द कपिल गुर्जर के थे, जो उसने दिल्ली के शाहीन बाग़ में प्रदर्शन स्थल के पास गोली चलाने के ठीक बाद कहे थे. जब उसने ये कहा तब वह पुलिस के शिकंजे में और मीडिया से घिरा हुआ था.

 

 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...