ख़बरें

बेटी की डेडबॉडी पर लिपटे पिता पर पुलिस ने चलायी लात, वीडियो वायरल

तर्कसंगत

Image Credits: Twitter/Uma Sudhir

February 27, 2020

SHARES

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में तेलंगाना पुलिसका शर्मनाक और असंवेदनशील चेहरा सामने आया है। सोशल मीडिया  पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि अपनी बेटी के शव को ले जाने की कोशिश कर रहे एक पिता को पुलिसवाले लात मार रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों में तेलंगाना पुलिस को लेकर गुस्सा बढ़ गया है।

 

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही घटना संगारेड्डी जिले की है। संगारेड्डी के नारायणा जूनियर कॉलेज में 16 साल की संध्या रानी पढ़ती थी। संध्या 11वीं की छात्रा थी। संध्या ने हॉस्टल में पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली थी। हालांकि छात्रा के परिजन इसके पीछे कोई साजिश बताते हुए कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी पिछले 4 दिनों से बीमार थी लेकिन उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी गई।

पुलिस ने छात्रा के पिता की तहरीर पर इस मामले में कॉलेज प्रबंधन पर लापरवाही का मुकदमा दर्ज किया है। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए मॉर्चरी में रखा गया था। बुधवार को संध्या के परिजनों ने उसके शव को कॉलेज ले जाने का फैसला किया।

पुलिस ने मीडिया को बतया कि वीडियो में पूरी बात नहीं है, जिसकी वजह से घटना हुई. बीडीएल भानुर थाने के सर्कल इंस्पेक्टर राम रेड्डी ने कहा, हम पर पत्थर फेंके गए। उन्होंने शवगृह के दरवाज़ा तोड़ दिया और शव को जबरदस्ती ले जाने की कोशिश की। वो शव को कॉलेज हॉस्टल ले जाना चाहते थे और धरने पर बैठना चाहते थे। हमें शव को वापस लेना था और इस प्रक्रिया में दुर्घटनावश ऐसा हुआ।

सांगारेड्डी की प्रभारी पुलिस अधीक्षक चंदना दीप्ति ने बताया कि संध्या के परिजन जबरन उसके शव को कॉलेज ले गए। वहां वे प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान पुलिस संध्या के शव को कब्जे में लेने का प्रयास करने लगी, जिससे उसके पिता लटक गए। इसी दौरान सिपाही ने उनके साथ बर्बरता की। आरोपित सिपाही श्रीधर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राज्य के कैबिनेट मंत्री ने मामले पर संज्ञान लेते हुए गृहमंत्री व डीजीपी से बात की। उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...