ख़बरें

दिल्ली हिंसा के बीच CRPF जवानों ने किया रक्तदान

तर्कसंगत

Image Credits: One India

February 27, 2020

SHARES

दिल्ली हिंसा के बीच मानवता की कई तस्वीरें सामने आ रही हैं। इसमें से एक है केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के जवानों का ब्लड डोनेशन। दरअसल, बुधवार देर शाम को 35 सीआरपीएफ जवानों ने गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) हॉस्पिटल में ब्लड डोनेट किया। इसी हॉस्पिटल में हिंसा से पीड़ित अधिकतर लोगों का इलाज चल रहा है।

ब्लड देने के लिए 50 जवान अस्पताल पहुंचे थे, लेकिन अस्पताल ने 34 का ही ब्लड लिया। 16 को अस्पताल प्रशासन ने जरूरत पड़ने पर बुलाने का आश्वासन देकर वापस भेज दिया। अस्पताल में सोमवार से ही घायलों का पहुंचना जारी थी।

मंगलवार पूरे दिन और रात को भी घायल अस्पताल पहुंचते रहे। घायलों के बड़ी तादाद में पहुंचने के बारे में सुनकर सीआरपीएफ के जवान ब्लड देने पहुंच गए। सीआरपीएफ के प्रवक्ता एम दिनाकरन ने बताया कि अस्पताल में लोग घायल हैं और लगातार वहां पहुंच रहे हैं। यह पता चलते ही हमारे जवानों ने खून देने का फैसला किया। 50 जवान अस्पताल पहुंचे थे। मगर वहां 34 जवानों का ही खून लिया गया। शेष बचे 16 से कहा कि जरूरत पड़ने पर आपको बुलाएंगे। हमारे जवान रक्तदान के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। खून की कमी के कारण किसी की जान नहीं जानी चाहिए, यह सोच रखते हुए काम करते हैं। हमारे जवान जहां भी जरूरत होती है ब्लड देने के लिए आगे रहते हैं।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता एम. दिनाकरन ने बताया कि जीटीबी हॉस्पिटल में घायलों का इलाज चल रहा है। यह पता चलते ही हमारे जवानों ने खून देने का फैसला किया। 50 जवान अस्पताल पहुंचे थे, लेकिन वहां 35 जवानों का ही खून लिया गया। बाकी जवानों से कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर आपको बुलाएंगे। हमारे ब्लड डोनेशन के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...