ख़बरें

कोलकाता में लॉक डाउन के दौरान पुलिस की पिटाई के बाद शख़्श की मौत, मगर पोस्टमार्टम में वजह दूसरी

तर्कसंगत

Image Credits: Newsd

March 27, 2020

SHARES

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। लॉकडाउन तोड़ने वाले लोगों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की खबरें भी आ रही हैं। इस बीच हावड़ा में एक शख्स की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि शख्स की मौत पुलिस की पिटाई के कारण हुई है। परिजनों ने पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस ने आरोप का खंडन करते हुए उसकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताया है। घटना बुधवार रात को संकराइल इलाके की है।

 

मीडिया का दावा पुलिस पिटाई से शख्स की मौत

परिजनों ने बताया कि लाल स्वामी अपने बच्चों के लिए घर से बाहर दूध खरीदने निकले थे। इसी दौरान भीड़ को हटा रही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें इतना मारा कि वह जमीन पर गिर पड़े। घायल अवस्था में शख्स को अस्पताल ले जाया गया जहां थोड़ी देर बाद उनकी मौत हो गयी। हालांकि पुलिस ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि उनकी मौत पुलिस पिटाई से नहीं बल्कि हार्ट अटैक से हुई है।

 

पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट

न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के मुताबिक हावड़ा जिले के सांकरायल में स्वास्थ्य विभाग के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर द्वारा जारी की गई पोस्टमार्टम परीक्षा रिपोर्ट जिसमें सांकरी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत राजगंज निवासी लाल स्वामी के रूप में रोगी की पहचान की गयी है। उस रिपोर्ट में लिखा है कि “25 मार्च, 2020 को शाम 7.30 बजे के आसपास वह बेहोश हो कर बाथरूम के अंदर गिर गए। वो बेहोश इसलिए हुए क्योंकि वह पिछले 14 दिनों से पुरानी दस्त से पीड़ित थे। बाद में, उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया और उन्हें पास के सरकारी अस्पताल में ले जाने के बाद मृत घोषित कर दिया गया,” रिपोर्ट चिकित्सा अधिकारी तन्मय सरकार ने बनायीं है।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...