ख़बरें

मुंबई लॉकडाउन में घर से निकलने पर युवक ने कर दी छोटे भाई की हत्या

तर्कसंगत

Image Credits: News18

March 27, 2020

SHARES

देश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण सभी चिंतित हैं, जिस कारण देशभर में लॉकडाउन किया गया है। वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण के कारण लोगों में तरह-तरह की धारणाएं बन रही हैं। इन धारणाओं ने लोगों को कोरोना को लेकर काफी संवेदनशील बना दिया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार इसी संवेदनशीलता का एक भयानक उदाहरण महाराष्ट्र के मुंबई में सामने आया है। जहां एक युवक ने लॉकडाउन में घर से बाहर निकलने पर अपने छोटे भाई की हत्या कर दी। मुंबई के कांदिवली (ईस्ट) के समता नगर थाना पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान दुर्गेश ठाकुर (21) के रूप में हुई है। दुर्गेश पुणे में वेटर का काम करता था। लॉकडाउन के बाद वह अपने भाई राजेश के पास आ गया।

राजेश ने दुर्गेश को घर से निकलने से मना किया था, इसके बाद भी वह बाहर चला गया। वापस आने पर दोनों में झगड़ा हो गया और राजेश ने नुकीली चीज से उसके सिर पर हमला कर दिया।

पुलिस ने बताया कि राजेश के नुकीली चीज से हमला करने के बाद दुर्गेश के सिर से काफी खून बह गया। राजेश घबरा गया और उसे नजदीकी अस्पताल में लेकर पहुंच गया। वहां चिकित्सकों ने दुर्गेश को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और हत्या के आरोप में उसके भाई राजेश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस वारदात में काम लिए हथियार को बरामद करने का प्रयास कर रही है।

कोरोना को लेकर बरती जा रही सतर्कता में यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में बिछुरैया गांव में कोरोना के कारण पत्नी द्वारा घर से बाहर कपड़े उतारने और नहाने के बाद घर में घुसने की कहने को लेकर हुई कहासुनी के बाद रवि सिंह (35) पुत्र कुंवर पाल ने फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...