ख़बरें

लॉकडाउन तोड़ने से रोका तो निहंग सिखों और पुलिस में झड़प, एएसआई का हाथ काटा

तर्कसंगत

Image Credits: Newsin60

April 12, 2020

SHARES

पंजाब के पटियाला में सब्जी मंडी में आए निहंगों और पुलिस के बीच नोकझोंक के बाद अच्छी खासी झड़प हो गई। इस घटना में कई पुलिस कर्मियों और निहंगों के घायल होने की खबर है। इस मामले में मुख्यआरोपी बलविंदर समेत सात लोगों की गिरफ्तारी हुई है। घायलों को शहर के राजेंद्रा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस दौरान निहंगों ने गाड़ी में बैठ कर फरार होने की भी कोशिश की और सड़क पर लगे बैरेकेड को तेज रफ्तार गाड़ी से उड़ा दिया। पुलिस ने जैसे ही उन्हें गाड़ी से बाहर निकालने की कोशिश की निहंगों ने पुलिस पर हमला कर दिया।

 

एएसआइ की हालत गंभीर, पीजीआई किया रेफर 

इस हमले में एक एएसआइ के हाथ कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य मुलाजिम जख्मी हुआ है। घटना के बाद जख्मी को राजिंदरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। कलाई कटने से जख्मी हुए एएसआइ की हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए। एडीजीपी ने खुद कमान संभाला और उन्हें सरेंडर करने को कहा, लेकिन वे अंदर से गाली-गलौच करते रहे।

 

कर्फ्यू पास न होने पर भड़के थे

एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि एक गाड़ी में सवार होकर करीब 5 निहंग सिंह सब्जी मंडी पहुंचे थे। यहां सब्जी मंडी के स्टाफ ने इन लोगों की गाड़ी को रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा था, ताकि मंडी में बेवजह भीड़ न हो। इस पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा करते हुए पुलिस की नाकाबंदी पर लगा बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसके बाद बाद मुलाजिमों ने इनकी गाड़ी को घेर लिया। गुस्साए निहंग तलवार लेकर पुलिस पर हमला कर इन्हें जख्मी करने के बाद मौके से फरार हो गए। निहंग सिंह बलबेड़ा एरिया में बने गुरुद्वारा खिचड़ी साहब के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

पटियाला एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू के मुताबिक हमले के बाद ये लोग वहां से भाग गए। पुलिस टीम ने जब इन लोगों का पीछा किया तो ये लोग बलबेड़ा के पास एक गुरुद्वारे में छिप गए। वहीं गुरुद्वारे से आरोपियों ने कथित तौर पर फायरिंग भी की और पुलिसवालों को वहां से चले जाने के लिए कहा।

हालांकि पुलिस आरोपियों से सरेंडर के लिए कह रही है। गुरुद्वारे के अंदर 40-50 हमलावर बताए जा रहे हैं। वहीं 5-6 लोग कर्फ्यू तोड़ने और तलवार से पुलिस पर हमला करने के आरोपी हैं। पटियाला एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि इन लोगों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी। वहीं घायल पुलिसकर्मियों को मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...