ख़बरें

पालघर मॉब लिंचिंग मामले के 101 आरोपियों की लिस्ट महाराष्ट्र सरकार ने साझा की

तर्कसंगत

April 22, 2020

SHARES

महाराष्ट्र के पालघर जिले में रविवार को भीड़ ने दो संतों महाराज कल्पवृक्ष गिरि, सुशीलगिरि महाराज और उनके ड्राइवर नीलेश तेलवडे की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद मामला तूल पकड़ने लगा था और उसके बाद महाराष्ट्र की सरकार ने CID को इस मामलें की जांच का आदेश दिया था. वहीं इस इस मामले को लेकर राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने जानकारी देते हुए बताया कि CID ​​के एक विशेष IG स्तर के अधिकारी को इस मामलें के जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जो इस मामले की जांच कर रहे हैं. पुलिस ने अपराध के 8 घंटे के भीतर 101 लोगों को गिरफ्तार किया है. हम ने आज व्हाट्सएप के जरिए आरोपियों के नाम जारी किया हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों की लिस्ट में कोई मुस्लिम नहीं है.

पालघर की घटना पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि वीडियो में एक आवाज़ सुनाई दी है ‘ओये बास’, लोगों ने इसे ऑनलाइन प्रसारित किया और कुछ लोगों ने इसे ‘शोएब बस’ कहा. उन्होंने बिना किसी पार्टी का नाम लिए तंज कसते हुए कहा कि इस वक्त सभी राज्य तंत्र महामारी से लड़ रहे हैं और कुछ लोगों ने इस मामले को सांप्रदायिक बनाने की कोशिश की है. इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी कह चुके हैं कि इस घटना में कुछ भी सांप्रदायिक नहीं है. वहीं पालघर मोब्लिंचिंग 2 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

 

 

 

Posted by Anil Deshmukh on Tuesday, 21 April 2020

 

इस घटना को कुछ लोगों ने धार्मिक रंग देने की भी कोशिश की थी. इस पर भी अनिल देशमुख ने जवाब दिया. लिखा,

घटना में अरेस्ट हुआ कोई भी आरोपी मुस्लिम नहीं है. ये दुर्भाग्य की बात है कि इस घटना पर सांप्रदायिक राजनीति खेलने की कोशिश हुई.’

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...