ख़बरें

देखिये कि किस तरह बिहार में भूख-प्यास से मां की मौत के बाद उसे जगाने की कोशिश करता रहा बच्चा

तर्कसंगत

Image Credits: Twitter/Aziz Kavish

May 28, 2020

SHARES

कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के बीच मजदूरों की हालत किसी से छिपी है। काम-धंधा ठप होने के बाद पलायन को मजबूर काफी मजदूर अभी भी अपने घर नहीं पहुंच पाए हैं। कोई 10 दिनों से पैदल चल रहा है तो साइकिल चलाते-चलाते किसी की जांघें छिल गईं। भूखे-प्यासे सैकड़ों-हजारों किलोमीटर दूर का सफर और अब गर्मी का कहर। हालात ये हो गए हैं कि मजदूर अब गर्मी और धूप की वजह से दम तोड़ रहे हैं। पिछले कई दिनों से ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, लेकिन आज सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने लोगों को झकझोर कर रख दिया।

 

 

मर चुकी मां को जगाने की कोशिश कर रहा मासूम

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो बिहार के मुजफ्फरपुर का बताया जा रहा है। यह वीडियो एक रेलवे स्टेशन का है, जहां एक मासूम बच्चा फर्श पर लेटी अपनी मां से खेल रहा है, उसे जगाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उसे नहीं पता की उसकी मां अब हमेशा के लिए सो चुकी है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुतबिक, महिला की भीषण गर्मी, भूख और डिहाइड्रेशन के चलते मौत हो गई थी। महिला श्रमिक ट्रेन के जरिए मुजफ्फरपुर पहुंची थी।

 

मुजफ्फरपुर में ट्रेन के पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही महिला की मौत

महिला के परिवारवालों ने बताया कि ट्रेन में खाने-पीने को कुछ न मिलने पर महिला की तबियत खराब हो गई थी। उसने शनिवार को गुजरात से ट्रेन ली थी और सोमवार को मुजफ्फरपुर में ट्रेन के पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई। महिला के शव को स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लिटाया गया था। इस दौरान उसका बच्चा उसे बार-बार जगाने की कोशिश करता रहा। बाद में एक दूसरे लड़के ने उसे वहां से हटा दिया।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...