ख़बरें

देखिये कैसे स्वास्थ्यकर्मियों ने गड्ढे में फेंका कोरोना संक्रमित का शव

तर्कसंगत

June 8, 2020

SHARES

पुडुचेरी में सरकारी कर्मचारियों की लापरवाही का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्ति के शव को गड्ढे में फेंकने की घटना दिखाई दे रही है. ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना सामने आने के बाद लोगों में गुस्सा है, प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मामले के जांच के आदेश दिए हैं.

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पीपीई किट पहने चार लोग एंबुलेंस से एक शव को निकालते हैं और कब्र में फेंक देते हैं. 30 सेकंड के अंदर एक शख्स सरकारी अधिकारी से कहता है कि उन्होंने “शव को फेंक” दिया है, जिसके बाद अधिकारी अंगूठा दिखाता है.

 

 

आरोप लग रहा है कि फ्रंट लाइन हेल्थ केयर स्टाफ ने कोरोनावायरस प्रोटोकॉल को नजरअंदाज किया है. वीडियो में ये भी दिखाई दे रहा है कि मृत व्यक्ति को एक बैग में नहीं जबकि सफेद कपड़े में लपेटा गया था.

ये कपड़ा चारो तरफ से खुल गया था जिससे संक्रमण का खतरा हो सकता था. हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि मृत शरीर को सही तरीके से डिस्पोज़ किया गया था कि नहीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शव चेन्नई के एक व्यक्ति का था जिसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि शव को दफ़न करने का जिम्मा राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिया गया था. पुडुचेरी के कलेक्टर अरुण ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने एनडीटीवी को बताया, “मैंने संबंधित विभाग को मेमो जारी किया है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं इस मामले में जांच कर रहा हूं.”

पुडुचेरी की उप-राज्यपाल किरण बेदी ने कहा कि इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...