ख़बरें

वीडियो देखिये, 100 वर्षीय माँ को पेंशन के लिए चारपाई घसीटकर ले जाना पड़ा बैंक

तर्कसंगत

Image Credits: Kalpatru Ojha/Twitter

June 15, 2020

SHARES

एक बुजुर्ग महिला को खाट सहित घसीटकर ले जाने वाला वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस मामले में अब यह जानकारी सामने आई है कि घटना ओडिशा के नौपाड़ा जिले की है। महिला अपनी 100 साल की मां को इस तरह बैंक ले जा रही थी, ताकि 500 रुपए पेंशन मिल सके।

बताया जा रहा है कि बैंक मैनेजर ने बिना फिजिकल वेरिफिकेशन किए महिला की पेंशन देने से मना कर दिया था। वहीं जिलाधिकारी ने इन दावों का खंडन करते हुए कहा कि मैनेजर वेरिफिकेशन के लिए महिला के घर जाता, उससे पहले ही उसकी बेटी उन्हें बैंक ले आई।

वीडियो में नौपाड़ा के बारगांव की 60 वर्षीय महिला पूंजीमति देई चारपाई घसीटते हुए दिख रही हैं। इस पर उनकी बीमार मां लेटी हुई हैं।



हिंदुस्तान टाइम्स  के अनुसार मार्च में केंद्र सरकार ने अप्रैल और जून के लिए महिलाओं के जन धन खाते में 500-500 रुपये भेजने की घोषणा की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, 9 जून को पूंजीमति उत्कल ग्रामीण बैंक की स्थानीय शाखा से अपनी मां की पेंशन लेने गई थीं, लेकिन बैंक के मैनेजर अजित प्रधान ने पेंशन देने से मना कर दिया। प्रधान ने कहा जब तक खुद खाताधारक महिला बैंक नहीं आएगी, तब तक वो पेंशन का पैसा किसी और को नहीं देंगे।

बेटी के अनुसार उनकी मां बीमार हैं और बिस्तर से उठ नहीं सकती। चारपाई घसीटकर लाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। उन्होंने बताया कि उनके जाने के बाद मैनेजर ने पेंशन को पैसा उन्हें दे दिया।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...