ख़बरें

वीडियो देखिये, प्रयागराज में मंत्री जी ने अपने इलाके के घरों को जबरन भग्वा रंग से पुतवा दिया

तर्कसंगत

Image Credits: ANI/Twitter

July 16, 2020

SHARES

प्रयागराज (इलाहाबाद) के बहादुरगंज इलाके में एक मुहल्ले के सभी घरों के बाहरी हिस्से में भगवा रंग से पुताई कर दी गई है. हालांकि इस दौरान इस जगह रहने वाले एक बिजनेसमैन इसका विरोध किया तो उनके साथ कुछ लोंगों ने गाली-गलौज और धमकी दी है. प्रदेश के नागरिक उड्डयन, स्टाम्प ड्यूटी और पंजीयन मंत्री नंद गोपाल गुप्त नंदी के बहादुरगंज स्थित आवास की गली आजकल भगवा रंग से रंगी जा रही है. इस बात को लेकर वहां विवाद हो गया है.

शिकायतकर्ता रवि गुप्ता का कहना है, नंद गोपाल नंदी सरकार में मंत्री हैं. उनकी पत्नी अभिलाषा शहर की मेयर हैं. उनके प्रेशर में पूरे इलाके को एक ही रंग में रंग दिया गया है. वहीं, जब उन्होंने इसका विरोध किया, तो मंत्री के परिजनों ने गाली-गलौच की और देख लेने की धमकी भी दी. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ.

एफआईआर दर्ज कराने वाले बिजनेसमैन रवि गुप्ता ने बताया कि सोमवार की सुबह उन्होंने घर की बालकनी से देखा कि कुछ लोग घर की दीवार की बाहरी हिस्से में भगवा रंग से पुताई कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने एक वीडियो भी बनाया जिसमें साफ सुना जा सकता है कि कोई कह रहा है, ‘देखो कैसे गुंडागर्दी बढ़ गई है’. वहीं एक दूसरी आवाज जिसमें कोई कह रहा है , ‘जब मैं आपसे कह रहा हूं तो इसे रोकिए…कृपया बाहर जाइए’… लेकिन इन बातों का उन लोगों पर कोई असर नहीं होता है… इतना ही नहीं इन लोगों ने परिवार के सदस्यों पर गालियों की झड़ी लगा दी.

 

 

हिंदी अखबार ‘हिंदुस्तान’ के मुताबिक बहादुरगंज निवासी डॉक्टर जीवन चंद्र सेवानिवृत्त पशु चिकित्सक हैं. उन्होंने कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. डॉक्टर की दी तहरीर में आरोप है कि अभिलाषा गुप्त और नंद गोपाल नंदी के बुलाने पर रंग पोतने वाले आए थे. उन्होंने उनके घर को भगवा रंग से रंगने की कोशिश की तो उन्होंने मना कर दिया था. 12 जुलाई को फिर कुछ लोग पहुंचे और उनके घर को गेरुआ रंग से पोत दिया. विरोध करने पर उन्हें मारा-पीटा और उनकी पत्नी सुनीता श्रीवास्तव से भी बदसलूकी की.

 

 

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने मंत्री के मौसेरे भाई कमल कुमार केसरवानी और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. लेकिन शिकायतकर्ताओं के घरों से रंग नहीं हटाया गया है.

एनडीटीवी से बात करते हुए नंद गोपाल नंदी का कहना है कि पुलिस में की गई शिकायत सिर्फ एक साजिश है. उन्होंने कहा, ‘सिर्फ भगवा रंग से ही पुताई नहीं की गई है, इसमें लाल, हरा और यहां तक कि चॉकलेटी रंग का भी इस्तेमाल हुआ है’. मंत्री ने आगे कहा, ‘ऐसा लगता है कि कुछ लोगों को सौंदर्यीकरण अच्छा नहीं लगता है. ये लोगो विकास विरोधी हैं. कुछ लोग सोचते हैं तो कि आवाज उठाएंगे तो नेता बन जाएंगे’. मंत्री नंदगोपाल नंदी ने कहा कि यह सिर्फ उनकी गली में नहीं हुआ है विकास की नदी पूरे प्रयागराज में बह रही है.’ मंत्री नंद गोपाल ने कहा कि ये विरोध कहीं नहीं सिर्फ समाजवादी पार्टी के एक नेता का है.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...