ख़बरें

वीडियो देखिये, कर्नाटक में उच्च जाती के व्यक्ति की मोटरसाइकिल छूने मात्र पर दलित की पिटाई, FIR दर्ज़

तर्कसंगत

Image Credits: Twitter

July 20, 2020

SHARES

NDTV ने सोमवार को बताया कि एक दलित व्यक्ति को कर्नाटक के विजयपुरा जिले में उसके परिवार के सदस्यों के साथ कथित तौर पर एक उच्च जाति के व्यक्ति की मोटरसाइकिल को छूने के लिए पीटा गया। हमले की एक वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए जाने के बाद शनिवार को हुई यह घटना सामने आई।

पुलिस के अनुसार, वीडियो कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू से 530 किलोमीटर दूर तलिकोटि का है। आरोपों के अनुसार, शनिवार को यहां मिनाजी गांव के रहने वाले एक दलित युवक ने गलती से एक उच्च जाति के शख्स की मोटरसाइकिल छू ली, जिसके बाद लगभग 13 युवकों ने उसकी और उसके परिजनों की पिटाई की।

घटना के बाद पीड़ित पास के ही पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराने पहुंचा और पुलिस को पूरी घटना बताई।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कुछ आरोपियों को पीड़ित को जमीन पर घसीटते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान उसका पेंट उतर जाता है। एक आरोपी को डंडे से पीड़ित की पिटाई करते हुए भी देखा जा सकता है।

पुलिस अधिकारी अनुपम अग्रवाल ने NDTV को बताया, “कल [शनिवार] को तालिकोटी में मीनाजी गाँव के दलित व्यक्ति के साथ मारपीट के बारे में बताया गया था।” “यह आरोप लगाया गया था कि जब उसने गलती से एक आदमी की बाइक को छुआ था, जो उच्च जाति से संबंधित था, तो उसे और उसके परिवार के सदस्यों पर कुछ 13 लोगों द्वारा हमला किया गया था।”

वीडियो में दलित व्यक्ति को पकड़े हुए लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है, जबकि अन्य उसकी पिटाई कर रहे हैं।

पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले में FIR दर्ज की है और 13 आरोपियों के खिलाफ अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम (SC/ST एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इसके अलावा FIR में आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 143, 147, 324, 354, 504, 506 और 149 भी लगाई गई हैं।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...