ख़बरें

वीडियो देखिये, जूनियर अधिकारी से लिफाफा लेते दिखे मध्य प्रदेश के आईपीएस अफसर, हुआ तबादला

तर्कसंगत

Image Credits: Twitter

July 20, 2020

SHARES

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के परिवहन आयुक्त वी मधु कुमार का ट्रांसफर कर दिया है. उन्हें अब भोपाल में पुलिस हेडक्वार्टर में नियुक्त किया गया है. 18 जुलाई की देर रात इस बारे में आदेश जारी हुआ. वी मधुकुमार के ट्रांसफर आदेश में लिखा है कि राज्य सरकार वी मधु कुमार से परिवहन आयुक्त की पोस्ट वापस लेते हुए उन्हें अगले आदेश तक पुलिस मुख्यालय, भोपाल में एडिशनल डायरेक्टर जनरल (एडीजी) के रूप में नियुक्त करती है.

1991 बैच के भारतीय आईपीएस अधिकारी मधु कुमार का पुलिस कर्मियों से लिफाफे लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनके तबादले का यह आदेश आया है.

वीडियो 1.48 मिनट का है. वीडियो में दिख रहा है कि काली स्वेटर में एक शख्स सोफे पर बैठा है. फिर पुलिस की वर्दी में एक व्यक्ति सूटकेस लेकर आता है. बाद में बारी-बारी से कई पुलिसकर्मी आते हैं और वे सोफे पर बैठे शख्स को लिफाफे देकर जाते हैं. एक पुलिसकर्मी तो पैर छूते भी दिखाई देता है. साथ ही सुनाई देता है कि सोफे पर बैठा शख्स पुलिसकर्मियों से उनके हाल-चाल और कामकाज में परेशानी को लेकर पूछ रहा होता है. इस दौरान वह लिफाफे पर कुछ लिखता भी रहता है.

मधु कुमार के हटाए जाने के बाद परिवहन मंत्री राजपूत ने एक स्थानीय अखबार को बताया था कि यह वीडियो जो वायरल हुआ है, वह तब का है जब मधु कुमार उज्जैन रेंज के पुलिस महानिरीक्षक थे.  बताया जा रहा है कि यह वीडियो 2016 का है जो आगर मालवा के सर्किट हाउस का है. वह लिफाफा लेते हुए दिखाई दे रहे हैं, लेकिन इन लिफाफों में क्या है वह नहीं दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि इस वीडियो की जांच की कराई जाएगी। इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी.

दावा किया जा रहा है कि लिफाफे लेने वाला शख्स वी मधु कुमार ही हैं. यह वीडियो कहां का है, किसने बनाया है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. हम इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं.

 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...