ख़बरें

वीडियो देखिये, मध्य प्रदेश में अतिक्रमण हटाने वाली टीम के विरोध में महिला ने की आत्मदाह की कोशिश

तर्कसंगत

Image Credits: NDTV

July 31, 2020

SHARES

उत्तर प्रदेश की हाल की एक घटना की तरह आज मध्य प्रदेश में भी एक महिला ने खुद को आग के हवाले कर आत्मदाह करने की कोशिश की. हालांकि, वहां मौजूद लोगों की तत्परता से आग पर फौरन काबू पा लिया गया. हादसे में महिला मामूली तौर पर झुलस गई है। फिलहाल उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

घटना देवास जिले के सतवास थाना क्षेत्र के अतवास गांव की है, जहां सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गई टीम और अतिक्रमण करने वालों के बीच विवाद हो गया. इस दौरान सरकारी अमले पर कुछ लोगों ने पथराव भी कर दिया. विवाद के दौरान सरकारी अमले ने जब फसल को रौंंदने के लिए जेसीबी मशीन चलवाया तो सावरा नामक महिला ने विरोध करते हुए अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली. इससे वहां हड़कंप मच गया. महिला मामूली तौर पर झुलसी है. उसे इलाज के लिए इंदौर भेजा गया है. अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में पुलिस और राजस्व विभाग के कर्मचारियों पर भी हमले की भी खबर है. पुलिस ने बाद में सरकारी काम में बाधा डालने को लेकर कुछ लोगों पर मामला दर्ज किया है.

पीड़ित महिला के पति ने कहा कि अधिकारियों ने उसके खेत से जोड़ने वाली सड़क को काटने की कोशिश की है जिससे उसका परिवार परेशान है. घटना के बारे में देवास के एडिशनल एसपी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि महिला को हल्के जख्म आए हैं और स्थानीय लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया है जहां उसका इलाज चल रहा है.

 

 

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही कांग्रेस ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर हमला बोला है. पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने घटना का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, “बेहद दुखद तस्वीर। जो खुद को मामा कहलवाते हैं, उनके राज में आज एक बहन खुद को आग के हवाले कर रही है. मैं सरकार से मांग करता हूं कि मामले की जांच करवाकर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो. घायल महिला का संपूर्ण इलाज सरकार करवाए, पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाए.”

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...