ख़बरें

वीडियो देखिये, आंध्रा प्रदेश में कचरे की गाड़ी में तीन कोरोना रोगियों को ले जाया गया अस्पताल

तर्कसंगत

Image Credits: N Chandrababu Naidu/Twitter

August 4, 2020

SHARES

आंध्र प्रदेश में एक नगर पालिका कूड़ा ढाने वाले कचरा वाहन में तीन कोविड​​-19 रोगियों को अस्पताल ले जाने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो विजयनगरम जिले का है, जो नेल्लीमारला नगरपालिका सीमा के जारजापुपेटा इलाके का है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मुख्य विपक्षी पार्टी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने सत्ताधारी वाईएसआरसीपी पर हमला किया है।

ट्रिब्यून इंडिया के अनुसार वायरल वीडियो में एक महिला और दो पुरुषों को एक मिनी ट्रक पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है, जिस पर ‘स्वच्छ भारत, स्वच्छ नेल्लीमरला’ लिखा हुआ है। पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट (PPE) किट पहने एक अन्य व्यक्ति को ड्राइवर की सीट पर चढ़ते हुए देखा जाता है, जबकि फ्रेम के बाहर एक आवाज मरीजों को अस्पताल जाने और सुरक्षित लौटने के लिए कहती है।

 

वीडियो शेयर करते हुए नायडू ने कहा, “विजयनगरम जिले के जारजापुपेटा की BC कॉलोनी के तीन कोरोना मरीजों को कचरा ढोने वाली गाड़ी में अस्पताल ले जाया गया है। कोरोना के बारे में पता नहीं, लेकिन ये असहाय मरीज किसी दूसरी खतरनाक बीमारी का शिकार हो सकते हैं। इनसे इंसानों की तरह बर्ताव क्यों नहीं किया जा रह है।”

वीडियो में दिख रहा है कि तीन लोगों को कचरे वाली गाड़ी में पीछे बैठाकर अस्पताल ले जाया जा रहा है।

इंडिया टुडे के अनुसार सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद विजयानगरम के जिला मेडिकल और स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर रमना कुमारी ने कहा कि वो मामले की जांच के आदेश देंगी। उन्होंने कहा कि शुुरुआती जानकारी के मुताबिक यह मामला शुक्रवार का है।

वहीं नेल्लिमारला नगर पंचायत के कमिश्नर जेआर अप्पाला नायडू ने कहा, “जिला कलेक्टर के आदेश के मिलने के बाद मैंने जांच के आदेश दिए हैं। मुझे पता चला है कि कचरा ढोने वाली गाड़ी कोरोना के कारण मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइट, ब्लीचिंग पाउडर और नमक ढोने के लिए इस्तेमाल की जाती है।”

उन्होंने कहा कि गाड़ी में दिख रहे लोग कोरोना संक्रमित नहीं है। यह मरीजों को लाने के लिए इस्तेमाल नहीं की जाती।

आंध्र प्रदेश 1,58,764 मामलों के साथ देश का तीसरा सबसे प्रभावित राज्य बना हुआ है। यहां अभी तक 1,474 लोगों की मौत हो चुकी है।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...