सचेत

वीडियो देखिये, बहरीन में महिला ने तोड़ी गणपति की मूर्तियां, पुलिस ने गिरफ्तार कर किया केस दर्ज़

तर्कसंगत

Image Credits: Twitter/Caring Atheist

August 17, 2020

SHARES

बहरीन में एक मामला सामने आया है जहां एक सुपरमॉर्केट में बुर्का पहनी महिला ने गणेश प्रतिमा न सिर्फ तोड़ा बल्कि जमकर हंगामा भी किया. मूर्ति तोड़ते हुए महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. ये वीडियो बहरीन की राजधानी मनामा के जाफेयर मार्केट का बताया जा रहा है.

 

 

वायरल वीडियो में दो महिलाएं बुर्का पहने सुपरमार्केट में मौजूद नजर आ रही हैं. जिसमें हिंदू उत्सव गणेश चतुर्थी के लिए भगवान गणपति की मूर्तियां रैक पर रखी दिखाई दे रही हैं. वीडियो में महिला एक-एक करके सभी मूर्तियों को जमीन पर गिरा दिया. जिससे मूर्तियों के टुकड़े-टुकड़े हो गए. हंगामे के दौरान महिला ने कहा कि ये देश मोहम्मद बिन ईसा का देश है.

इस वीडियो की पूरी कहानी अब सामने आ गई है पुलिस के मुताबिक, यहां के जफर क्षेत्र में स्थित एक दुकान में है 54 वर्षीय महिला ने जानबूझकर हिंदू देवता गणेश की प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाया. महिला के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. आंतरिक मामलों के मंत्रालय के अनुसार सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस को सूचना दी गई थी.

सरकारी अभियोजन ने एक बयान जारी कर कहा कि महिला ने मूर्तियों को तोड़ने की बात स्वीकार की है और उसके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के साथ ही कई कई धाराओं में मुकादम दर्ज किया गया है. उसे जल्द ही अदालत में पेश किया जाएगा.

 

 

वहीं, बहरीन के राजा के सलाहकार खालिद अल-खलीफा ने घटना पर दुःख जाहिर करते हुए कहा कि महिला ने जो कुछ भी किया वह अस्वीकार्य है. उन्होंने आगे कहा कि धार्मिक प्रतीकों को तोड़ना बहरीन के लोगों का स्वभाव नहीं है. यह एक अपराध है. यहां सभी धर्म, संप्रदाय के लोग रहते हैं और उनकी आस्थाओं का सम्मान किया जाना चाहिए. गौरतलब है कि बहरीन में हजारों की संख्या में भारतीय कामगार रहते हैं.

 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...