ख़बरें

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में नाबालिग की रेप के बाद हत्या, 10 दिन में दूसरा मामला

तर्कसंगत

Image Credits: Patrika

August 26, 2020

SHARES

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और लखीमपुर खीरी में एक बार फिर नाबालिग से रेप और उसकी नृशंस हत्या का मामला सामने आया है.

जिले में एक 17 साल की लड़की की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. लड़की धवरपुर गांव की रहने वाली है. न्यूज़ 18 की जानकारी है कि यह लड़की इंटरमीडिएट में एडमिशन के लिए ऑनलाइन स्कालरशिप फॉर्म भरने पास के कस्बे के साइबर कैफे गई थी, लेकिन वापस नहीं आई. घर वाले सारी रात उसे ढूंढते रहे, लेकिन लड़की नहीं मिली.

17  वर्षीय पीड़िता का शव मंगलवार सुबह बरामद हुआ और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद रात को पुलिस ने रेप की पुष्टि की. अभी तक किसी भी आरोपी की पहचान नहीं हो सकी है और पीड़ित परिवार ने भी किसी पर शक होने से इनकार किया है.

पुलिस की छानबीन के बाद मंगलवार सुबह गांव से 200 मीटर दूर स्थित एक सूखे तालाब के पास पीड़िता का क्षत-विक्षत शव मिला पुलिस के अनुसार, उसकी धारदार हथियार से हत्या की गई थी और उसकी गर्दन पर चोट के निशान थे.

पीड़िता के कपड़े अस्त-व्यस्त थे और जब उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया तो रेप की पुष्टि हुई. पुलिस ने मंगलवार रात हत्या से पहले पीड़िता का रेप किए जाने की पुष्टि की.

लखीमपुर खीरी के पुलिस प्रमुख सतेंद्र कुमार ने मामले पर कहा, “पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है. आरोपियों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार करने के लिए हम हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। हमें जल्द ही सफलता मिलने की उम्मीद है.

लखीमपुर खीरी में रेप का दूसरा मामला

बता दें कि लखीमपुर खीरी में पिछले 10 दिन में रेप के बाद किसी नाबालिग की हत्या का ये दूसरा मामला है. इससे पहले 15 अगस्त को इलाके के पकरिया गांव में 13 वर्षीय बच्ची की रेप के बाद हत्या का मामला सामने आया था.

पीड़िता के पिता ने उसकी आंखें बाहर निकालने और जीभ काटने का आरोप लगाया था, हालांकि पुलिस ने अपने बयान में इन दोनों आरोपों को खारिज किया था.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...