ख़बरें

कनौज में दिव्यांग और विधवा प्रेमी जोड़े की सिर मुड़ाकर, कालिख पोत कर पिटाई

तर्कसंगत

Image Credits: Twitter

August 27, 2020

SHARES

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक प्रेमी जोड़े को सिर मुंडवाकर और मुंह काला कर गांव में घुमाने की घटना सामने आई है। यह घटना कन्नौज के गुरसहायगंज इलाके की बताई जा रही है। यहां ग्रामीणों ने एक महिला और उसके प्रेमी को आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ लिया था।

इसके बाद उन्होंने दोनों का सिर मुंडवाया, उनका मुंह काला किया और उन्हें जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया।

हैरान करने वाली बात है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि गांव के लोग प्रेमी जोड़े के पीछे-पीछे थाली और कटोरा आदि बजाते हुए चल रहे हैं। वो प्रेमी जोड़े पर तरह-तरह की फब्तियां भी कस रहे हैं। एक विधवा और एक शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्ति को गांव में उनके अवैध संबंध के सजा के रूप में पीटा गया, बाल मुंडवा दिए गए और चेहरे पर कालिख लगाकर परेड कराई गई।

प्रेम प्रसंग का बताय जा रहा है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ साल पहले महिला के पति की मौत हो गई थी। इसके बाद गांव के ही एक 40 वर्षीय दिव्यांग व्यक्ति के साथ उसका प्रेम-प्रसंग चलने लगा। ग्रामीणों का कहना है कि दोनों का एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा है और व्यक्ति अक्सर महिला के घर आता-जाता था। दोनों को पहले कई बार टोका जा चुका था।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह गांव के कुछ युवकों ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया।

गांववालों को नहीं कानून की परवाह

युवकों के शोर मचाने पर गांव के अन्य लोग वहां इकट्ठा हो गए और उन्होंने दोनों को बंधक बना लिया। बाद में ग्रामीणों ने कानून की परवाह न करते हुए दोनों को सजा देने का फैसला कर लिया। बताया जा रहा है कि लोगों ने पहले प्रेमी जोड़े की पिटाई की और फिर उनके सिर मुंडवा दिया और चेहरे पर कालिख पोत दी। बाद में दोनों को जूते-चप्पलों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया।

वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन और प्रधान को इसकी जानकारी हुई। मामले की जानकारी मिलने पर गांव के प्रधान ने लोगों को फटकार लगाते हुए प्रेमी जोड़े को छुड़ाकर घर भेजा। मामले को लेकर गांव में पंचायत चल रही है।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...