ख़बरें

20 दिन में तीसरी बार, बलात्कार के बाद लखीमपुर खीरी में तीन साल की बच्ची की हत्या

तर्कसंगत

Image Credits: Prabhasakshi

September 4, 2020

SHARES

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक गन्ने के खेत में गुरुवार सुबह एक तीन वर्षीय लड़की की लाश मिली। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। कुछ हफ्तों के भीतर जिले में हत्या की यह तीसरी वारदात है, जो राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाते हैं।

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार पुलिस ने बताया कि बच्ची के सिर पर चोट के निशान हैं। बच्ची का शव सिंगाही इलाके में उसके गांव के आसपास से बरामद किया गया। वह बुधवार से लापता थी।

पुलिस में दर्ज की गई अपनी शिकायत में बच्ची के पिता ने आरोप लगाया कि उनके गांव के एक निवासी लेखराम ने अपने परिवार के साथ एक पुरानी दुश्मनी के कारण उसका अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी।

एनडीटीवी के खबर में बताया गया कि लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सतेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।  एसपी ने कहा कि मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीम बनाई गई थीं। एनकाउंटर के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि शव परीक्षण रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी जिला उस समय सुर्खियों में आया था जब घर से स्कॉलरशीप का फॉर्म भरने निकली 17 साल की लड़की की लाश गांव के बाहर मिली थी। कथित तौर पर उसका रेप और हत्या की गई थी। उसका शव गांव से करीब 200 मीटर दूर एक सूखे तालाब के पास मिला था।

इससे पहले, एक 13 साल की बच्ची से रेप और हत्या की घटना सामने आई थी। पुलिस ने कहा था कि लड़की दोपहर को खेत गई और जब वह नहीं लौटी तो परिवार वालों ने उसकी तालाश शुरू की। गन्ने के एक खेत में उसका शव मिला था।

इन घटनाओं को लेकर लोगों में आक्रोश है। इसी के साथ कांग्रेस और समाजवादी पार्टी भी राज्य में बिगड़ रही कानून व्यवस्था के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार पर हमला बोल रही हैं।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...