ख़बरें

वीडियो देखें, अस्पताल की लापरवाही से एक्सिडेंट में मृत युवक की जगह थमा दिया दूसरे युवक का शव, परिजनों का हंगामा

तर्कसंगत

Image Credits: Twitter/ANI

September 14, 2020

SHARES

कोरोना संकट के दौर में अस्पताल में शवों की अदला-बदली कई खबरें सामने आई हैं. जहां पर अस्पताल की लापरवाही के कारण परिजनों को मृतक का शरीर नहीं मिल पाया. इसे लेकर खूब हंगामा भी देखा गया है. इसी कड़ी में एक नया मामला देश की आर्थिक राजधानी के नाम से मशहूर मुंबई के सायन अस्पताल से सामने आया. जहां पर अचानक अस्पातल में लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई और लोगों ने जमकर विरोध किया. दरअसल मुंबई के सायन अस्पताल से बड़ी लापरवाही के कारण शव की अदला-बदली हो गई. जिसे लेकर परिजनों ने सायन अस्पताल में जमकर हंगामा किया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 28 अगस्त को 27 साल के अंकुश का रोड एक्सीडेंट हो गया था. जिसके बाद अंकुश को सायन अस्पाल में भर्ती कराया गया. लेकिन इलाज के दौरान घायल अंकुश की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों को इसकी सुचना दी गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

 

 

अंकुश के परिवार वाले उसका शव लेने के लिए इंतजार कर रहे थे. इसी बीच वहां पर दिगंबर नाम के युवक के शव का भी पोस्टमार्टम चल रहा था. दिगंबर ने कुछ समय पहले आत्महत्या की थी. पोस्टमार्टम के बाद अस्पताल प्रशासन ने दिगंबर के परिवार वालों को बुलाया और शव उनके सुपुर्द कर दिया. लेकिन वह शव दिगंबर का नहीं बल्कि अंकुश का था. जवान बेटे की मौत से बुरी तरह आहत परिवार ने शव को ध्यान से देखे बिना ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

इसी दौरान लापरवाही के चलते अंकुश के शव को कहीं और भेज दिया गया और उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

वहीं, घटना के बाद मृतक अंकुश के परिवार को यह बात पता चली तो सभी अस्पताल पहुंच गए. जहां पर उन्होंने लापरवाही को लेकर जमकर हंगामा किया. घटना के बाद प्रशासन हरकत में आई और बीएमसी ने लापरवाही पर अस्पताल के दो स्टाफ को सस्पेंड कर दिया. इसके साथ एक जांच के लिए कमिटी गठित की है, जिससे पता चल सके कि कैसे इतनी बड़ी लापरवाही हुई.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...