सप्रेक

सूरत के इस बिल्डर ने बिना किसी किराये के 42 परिवार को रहने के लिए दिए फ्लैट

तर्कसंगत

Image Credits: Twitter/ANI

September 16, 2020

SHARES

दानवीर कर्ण की भूमि सूरत में रहमदिल लोगों की कमी नहीं है। तभी तो एक बिल्डर ने एक परिवार की पीड़ा देखकर 42 फ्लैट बिना किराये पर ही देना तय कर लिया। यह भी कह दिया कि आप लोग सिर्फ मेंनटनेंस देकर दो साल तक तक रह सकते हो। बिल्डर प्रकाश भलानी ने अपनी नई बिल्डिंग मे 42 परिवारों को बिना किराए के रहने के लिए फ्लैट दिया है। बिल्डर का कहना है कि, इन सभी लोगों से किराया नहीं लिया जाएगा, सिर्फ फ्लैट के रखरखाव के लिए इन्हें मात्र 1500 रुपए शुल्क देना होगा। ये सभी लोग जबतक चाहें यहां रह सकते हैं।.

 

 

दरअसल एक तरफ कोराेना की महामारी और दूसरी तरफ बेरोजगारी से टूटी आर्थिक कमर मध्यम और निम्न मध्यम वर्ग के परिवाराें को आत्महत्या के लिए मजबूर कर रही है। ऐसा ही एक परिवार कुछ दिनों पहले वराछा के पास वेलंजा में एक प्रोजेक्ट साइट पर पहुंचा था और परिवार के मुखिया ने बिल्डर से पूछा कि ‘साहेब हम वतन जाना चाहते हैं। हमारे पास घर गृहस्थी का सामान रखने के लिए मकान नहीं है। आपके फ्लैट खाली पड़े हैं, क्या कुछ महीनों के लिए हमारा सामान आपके फ्लैट में रखने देंगे?’

इस व्यक्ति की आंखों में आंसू भी आ गए। बिल्डर को लगा कि अगर मैं इस व्यक्ति को अब मदद नहीं करता हूं तो यह कुछ भी अनहोनी कर सकता है। बिल्डर ने तुरंत ही अपने पांच पार्टनर से बात की और तय किया कि उनके 90 फ्लैट तैयार साइट सिर्फ मेंटेनेंस लेकर ही बगैर किराये पर एक से डेढ़ साल तक दिए जाएंगे।

परिवार की स्थिति ठीक नहीं होती तब तक लाइट-पानी, सफाई, सीसीटीवी और फ्री वाई-फाई कनेक्शन के मासिक मेंटेनस के 1500 रुपए की व्यवस्था करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। चंद समय में ही 42 परिवारों ने फ्लैटों में सामान भी शिफ्ट करा दिया है।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...