ख़बरें

वीडियो देखें, कन्नौज में दिव्यांग के साथ पुलिसकर्मी ने की बदसलूकी, आरोपी निलंबित

तर्कसंगत

Image Credits: News18/NDTV

September 20, 2020

SHARES

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक पुलिसकर्मी द्वारा दिव्यांग के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिसिया कार्रवाई पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं. वीडियो में एक पुलिसकर्मी दिव्यांग शख्स को खींचते हुए पुलिस चौकी लाते हुए नजर आ रहा है. यह मामला शुक्रवार का बताया जा रहा है. घटना का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया. सोशल मीडिया पर इस घटना की तीखी आलोचना हो रही है.

दरअसल, ये मामला कन्नौज के इंदरगढ़ स्थित सौरिख चौराहा का है, एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि वहां ड्यूटी पर सिपाही किरण पाल था. उनको जानकारी मिली कि बीच चौराहे पर ई-रिक्शा रोककर सुदीप नामक दिव्यांग सवारी बैठा रहा है. आरोप है कि इस बात को लेकर टोकने पर सुदीप और सिपाही के बीच कहासुनी हो गई.

कहासुनी के बाद फिर यह पूरी घटना हुई. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि सिपाही दिव्यांग को घसीटता हुआ कोतवाली तक ले गया और फिर उसे धक्का देकर जमीन पर गिरा देता है. इस दौरान थाने में अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं. सिपाही ने दिव्यांग की लात-घूंसों से पिटाई भी की है. घायल दिव्यांग घंटों कोतवाली में तड़पता रहा.

 

 

पीड़ित दिव्यांग व्यक्ति ने कहा कि वह सड़क के किनारे खड़ी सवारियों को उठा रहा था तब कॉन्सटेबल ने उसे यहां से जाने को कहा है. उसने एक मिनट रुकने के लिए बोला. दिव्यांग का आरोप है कि पुलिस कॉन्सटेबल ने उसके साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की तथा उसे चौकी तक ले आया.

फिलहाल आरोपी सिपाही को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. कन्नौज पुलिस ने अपने एक ट्वीट में बताया, ‘थाना सौरिख पर दिव्यांग व्यक्ति के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण  घटना के संबंध में प्रभारी निरीक्षक सौरिख की रिपोर्ट प्राप्त होते ही एसपी द्वारा सख्त कार्रवाई की गई है. दिव्यांग के साथ दुर्व्यवहार करने वाले आरोपी आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए.’

 

 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...