ख़बरें

वीडियो देखें, महाराष्ट्र के भिवंडी में सोमवार सुबह इमारत गिरने से कम से कम 10 लोगों की मौत

तर्कसंगत

Image Credits: Business Standard

September 21, 2020

SHARES

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी नगर में सोमवार तड़के तीन मंजिला इमारत के गिर जाने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 20 से 25 अन्य के मलबे में फंसे होने की आशंका है. यह जानकारी पुलिस ने दी.

पहले स्थानीय लोगों ने ही मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला और इसके बाद मौके पर पहुंची राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) ने बचाव अभियान संभाला. इमारत कैसे गिरी, इसका कारण अभी सामने नहीं आया है.

एक निकाय अधिकारी ने बताया कि भिवंडी में धमनकर नाका के पास नरपोली में पटेल कम्पाउंड स्थित इमारत तड़के तीन बजकर 40 मिनट पर गिर गई. हादसे के समय उसमें रहने वाले लोग सोए हुए थे.

 

 

मलबे से अभी तक 10 शवों को निकाला जा चुका है और ये आंकड़ा और बढ़ सकता है. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

NDRF के साथ-साथ फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीमें अभी भी बचाव कार्य में लगी हुई हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, हादसे के समय इमारत में 20 परिवार रह रहे थे और इमारत लगभग 40 साल पुरानी है. अभी तक इमारत गिरने के कारणों का पता नहीं चला है.

बता दें कि भिवंडी में इमारत ढहने की ये एक महीने के अंदर दूसरी घटना है. इससे पहले 21 अगस्त को शांति नगर इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढहने से दो लोगों की मौत हो गई थी, वही कई लोग घायल हुए थे.

ये इमारत जर्जर हालत में थी और इसमें आई दरारों को देखते हुए परिवारों को पहले ही बाहर निकाला जा चुका था. हादसे के समय कुछ लोग अपना सामान इकट्ठा करने के लिए यहां आए थे.

एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने ट्वीट किया, ‘20-25 लोगों के फंसे होने की आशंका है. खोज अभियान जारी है. एनडीआरएफ की और टीमें रास्ते में हैं.’

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना को लेकर दुख जताया है.

 

 

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...